DMCA.com Protection Status ‘जुगाड़’ से NZ को तो दे दी मात, लेकिन ICC ने PAK पर ठोक दिया जुर्माना – News Market

‘जुगाड़’ से NZ को तो दे दी मात, लेकिन ICC ने PAK पर ठोक दिया जुर्माना

‘जुगाड़’ से NZ को तो दे दी मात, लेकिन ICC ने PAK पर ठोक दिया जुर्माना

[ad_1]

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍ड कप 2023 में शनिवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान पाकिस्‍तान की टीम भले ही मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही हो लेकिन इसके बावजूद बाबर आजम एंड कंपनी के लिए एक बुरी खबर आई है. आईसीसी ने धीमी ओवर रेट के चलते पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम पर जुर्माना लगाया है. पाक टीम के सभी क्रिकेटर्स की 10 प्रतिशत मैच फीस काटने का निर्णय लिया गया है. न्‍यूजीलैंड को हाई स्‍कोरिंग मैच में डकवर्थ एंड लुईस नियम की मदद से मात देकर पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा हुआ है.

न्यूजीलैंड ने जब 402 रनों का लक्ष्‍य पाकिस्‍तान के सामने रखा तब किसी ने नहीं सोचा था कि बाबर आजम एंड कंपनी इस मैच में जीत हासिल करेगी, लेकिन बारिश के बीच पाकिस्तान की टीम ने डकवर्थ एंड लुईस नियम की मदद से कीवी टीम को 21 रन से मात दे दी. वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में पहली बार कोई टीम 400 रन बनाकर हारी है. कीवी टीम के रचिन रवींद्र ने 108 रन की बेहतरीन पारी खेली. जवाब में बारिश के कारण 2 बार मैच रोका गया. पाकिस्तान ने खेल रोके जाने तक 25.3 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बना लिए थे.

यह भी पढ़ें:- रोहित शर्मा ने क्या नंबर-1 की कुर्सी पर लगा दिया दांव? सेमीफाइनल से पहले बड़ी तैयारी, कहीं यह कदम…

काम आया पाकिस्‍तान का ‘जुगाड़’
डकवर्थ लुईस नियम से पाकिस्तान की टीम 21 रन से आगे थी, जिसे देखते हुए उन्‍हें विजेता घोषित कर दिया गया. पाक की जीत के हीरो फखर जमां रहे. फखर जमां ने 81 गेंद पर 126 रनों की आतिशी पारी खेली. बेंगलुरु के मौसम को देखते हुए उन्‍हें पता था कि मैच रुका तो बात डकवर्थ एंड लूईस नियम पर आएगी. इसी को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍होंने टीम की रन रेट को न्‍यूजीलैंड से नीचे नहीं आने दिया. उनका मैच जीतने के लिए यह जुगाड़ काम आया.

‘जुगाड़’ से न्‍यूजीलैंड को तो दे दी मात, लेकिन ICC ने पाकिस्‍तान की टीम पर ठोक दिया जुर्माना, क्‍या है पूरा मामला?

पाकिस्‍तान ने मजबूत की SF की दावेदारी
अब प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो इस जीत के साथ पाकिस्‍तान के पास आठ मैचों के बाद चार जीत के साथ आठ अंक हो गए हैं. न्‍यूजीलैंड के पास भी इतने ही मैचों के बाद चार जीत के साथ आठ अंक हैं. हालांकि नेट रन रेट के आधार पर कीवी चौथे और बाबर की टीम पांचवें स्‍थान पर है.

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *