DMCA.com Protection Status जिस टीम ने 5 बार वर्ल्ड कप पर जमाया कब्जा, पूर्व कप्तान उसी को नहीं मानते इस बार सेमी-फाइनल में पहुंचने के लायक – News Market

जिस टीम ने 5 बार वर्ल्ड कप पर जमाया कब्जा, पूर्व कप्तान उसी को नहीं मानते इस बार सेमी-फाइनल में पहुंचने के लायक

जिस टीम ने 5 बार वर्ल्ड कप पर जमाया कब्जा, पूर्व कप्तान उसी को नहीं मानते इस बार सेमी-फाइनल में पहुंचने के लायक

[ad_1]

हाइलाइट्स

जिस टीम ने 5 बार वर्ल्ड कप पर जमाया कब्जा.
पूर्व कप्तान उसी को नहीं मानते इस बार सेमी-फाइनल में पहुंचने के लायक.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप के 13वें सीजन के आगाज में अब गिनती के महज दो दिन शेष रह गए हैं. आगामी टूर्नामेंट को लेकर हर कोई रोमांचित है. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पांच अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. उससे पूर्व इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने अपना विचार साझा किया है. उनका मानना है इस बार इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान की टीम सेमी-फाइनल में पहुंच सकती है.

48 वर्षीय पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विचार प्रकट करते हुए लिखा है, ‘इस सप्ताह वर्ल्ड कप शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकता… मेरी चार सेमी फाइनलिस्ट इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान हैं.

यह भी पढ़ें- पैसे की तंगी, पढ़ाई करने के लिए खेला क्रिकेट, रविवार को बेचता था स्नैक्स, अब स्पीड के सौदागर से डरती है दुनिया

वॉन की लिस्ट से ऑस्ट्रेलिया बाहर:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को माइकल वॉन ने अपनी लिस्ट में नहीं रखा है. जो देखकर हैरानी होती है. बता दें ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम है. कंगारू टीम ने सर्वाधिक पांच बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया है.

कंगारू टीम को पहली बार 1987 में सफलता हाथ लगी थी. इसके बाद वह 1999, 2003, 2007 और 2015 में भी ट्रॉफी पर कब्जा जमाने में कामयाब रही थी.

इंग्लैंड को एक बार मिली है सफलता:

वहीं बात करें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बारे में तो इंग्लिश टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में केवल एक बार खिताब को अपने नाम किया है. क्रिकेट के जनक को यह सफलता साल 2019 में इयोन मोर्गन की अगुवाई में हासिल हुई थी.

Tags: Australia, Michael vaughan, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *