DMCA.com Protection Status जब शेन वॉर्न ने किया सौरव गांगुली पर कटाक्ष , कहा- ‘40000 लोग तुम्हें देखने नहीं बल्कि सचिन…’ – News Market

जब शेन वॉर्न ने किया सौरव गांगुली पर कटाक्ष , कहा- ‘40000 लोग तुम्हें देखने नहीं बल्कि सचिन…’

जब शेन वॉर्न ने किया सौरव गांगुली पर कटाक्ष , कहा- '40000 लोग तुम्हें देखने नहीं बल्कि सचिन...'

[ad_1]

हाइलाइट्स

शेन वॉर्न ने किया था गांगुली पर कटाक्ष
सचिन तेंदुलकर से जुड़ा किया था कॉमेंट

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane warne) का पिछले साल हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था. लेकिन उनके कारनामे आज भी फैंस को याद है. एक बार उन्होंने भारतीय दिग्गज सौरव गांगुली पर कटाक्ष कर दिया था. यह घटना एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड की है, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 1999 में टेस्ट मैच खेला जा रहा था.

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने शेन वॉर्न की एक डॉक्यूमेंट्री ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था. शेन वार्न सौरव गांगुली को राउंड द विकेट गेंदबाजी कर रहे थे. सचिन तेंदुलकर नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे. शेन वॉर्न ने इस दौरान 3 से 4 गेंद फेंकी जो वाइड हुई. वाइड गेंद फेंकने के बाद शेन वॉर्न ने उनपर कटाक्ष किया.”

इयान चैपल ने आगे कहा, “शेन वॉर्न ने सौरव गांगुली को कहा, “दोस्त यह 40000 लोग तुम्हें नहीं देखने आए हैं. यहां पर लोग सचिन तेंदुलकर को देखने आए हैं.” इस कटाक्ष के 1 ओवर बाद सौरव गांगुली शेन वॉर्न की गेंद पर स्ट्रोक लगाने के लिए क्रीज छोड़कर बाहर निकले थे, लेकिन वह अपना विकेट दे बैठे थे.

ICC वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नया पेंच, पाकिस्तान ने कहा- अहमदाबाद तो ठीक, लेकिन हम भारत नहीं आएंगे, यदि…

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई इस सीरीज में भारत को तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 3–0 से जीत दर्ज की थी. सौरव गांगुली ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली इनिंग में 60 और दूसरी इनिंग में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन बनाए थे. वॉर्न ने इस मैच में कुल 6 विकेट लिए थे.

शेन वॉर्न ने अपने करियर में 145 टेस्ट और 194 वनडे खेले. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 3154 और 1018 रन बनाए. गेंदबाजी करते हुए उनका करियर काफ़ी शानदार रहा. टेस्ट मैच में कुल 273 इनिंग में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अपने नाम 708 विकेट किए. वनडे में उन्होंने 194 मैचों में 293 विकेट झटके. आईपीएल में वॉर्न के नाम 55 मैचों में 57 विकेट हैं.

Tags: Ian Chappell, IND vs AUS, Shane warne, Sourav Ganguly

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *