DMCA.com Protection Status घर में लगातार 17वीं सीरीज फतह करने पर नजर, रांची में मेजबानों को हराना मुश्किल – News Market

घर में लगातार 17वीं सीरीज फतह करने पर नजर, रांची में मेजबानों को हराना मुश्किल

घर में लगातार 17वीं सीरीज फतह करने पर नजर, रांची में मेजबानों को हराना मुश्किल

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव
इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रांची टेस्ट मैच में किए दो बदलाव
रॉबिन्सन पहली बार सीरीज में गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमें 5 मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में शुक्रवार से रांची में टकराएंगी. पिछले दो टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. टीम इंडिया रांची टेस्ट मैच जीतने में सफल रही तो, फिर वह लगातार 17वीं बार अपने घर में टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लेगी. भारत ने अपने घर में आखिरी बार साल 2012 में एलिस्टर कुक की कप्तानी में टेस्ट सीरीज गंवाई थी. उसके बाद से टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर अजेय है. रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत का टेस्ट में रिकॉर्ड शानदार है. इस वेन्यू पर इंग्लैंड की टीम के लिए मेजबान को हराना आसान नहीं होगा.

भारतीय टीम ने अपने घर में खेले पिछले 49 टेस्ट में से सिर्फ 4 मैच गंवाए हैं. इस दौरान उसने 38 टेस्ट जीते जबकि 7 ड्रॉ पर खत्म हुए. टेस्ट क्रिकेट में अपने घर में लगातार सीरीज जीत के मामले में टीम इंडिया नंबर वन पर है. भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है जिसने अपने घर में दो बार लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया था.

IND vs ENG: रांची टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, सीरीज में पहली बार धाकड़ तेज गेंदबाज की हुई एंट्री

भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतर सकती है
रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ उतर सकती है. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की जगह आकाशदीप को मौका मिल सकता है. बिहार में जन्मे आकाशदीप बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने हाल में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ 3 मैचों की अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज में 12 विकेट चटकाए थे.

आकाशदीप रांची टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज के साथ पेस अटैक की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं. दूसरी ओर इंग्लैंड ने मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया. पेसर मार्क वुड और स्पिनर रेहान अहमद की जगह ओली रॉबिन्सन और स्पिनर शोएब बशीर को रांची टेस्ट में उतारने का फैसला लिया.

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार/आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हार्टली, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर.

Tags: Ben stokes, IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *