DMCA.com Protection Status गेंद से होगा धमाका या बैटिंग में मचेगा कोहराम, बेनोनी में किसका चलेगा जादू? – News Market

गेंद से होगा धमाका या बैटिंग में मचेगा कोहराम, बेनोनी में किसका चलेगा जादू?

गेंद से होगा धमाका या बैटिंग में मचेगा कोहराम, बेनोनी में किसका चलेगा जादू?

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 विश्व कप फाइनल में आज होगा मुकाबला
कप्तान उदय सहारन के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका
अंडर 19 विश्व कप 2024 में अजेय है भारतीय क्रिकेट टीम

नई दिल्ली. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में आज (रविवार) को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टकराएंगी. भारतीय टीम की नजर छठी बार चैंपियन बनने पर है. बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले जाने वाले इस महामुकाबले के लिए दोनों टीमें तैयार हैं. उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पस्त पर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है. क्रिकेट फैंस में यह जानने की उत्सुकता है कि बेनोनी की पिच कैसा व्यवहार करेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अभी तक अपने सभी मैच जीते हैं. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. चलिए हम आपको इस पिच के बारे में बताते हैं कि यहां पर टॉस जीतकर पहले क्या करना चाहिए और इस पिच पर औसत स्कोर क्या है.

बेनोनी के विलोमूर पार्क स्टेडियम ( Willowmoore Park, Benoni ) का विकेट तेज गेंदबाजों को रास आता है. खासतौर पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में यहां तेज गेंदबाज धमाल मचाते हैं. इस पिच पर तेज गेंदबाजों का नई बॉल से धांसू रिकॉर्ड है. ऐसे में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (U19 World Cup) के फाइनल में यहां बड़ा स्कोर देखने को नहीं मिल सकता है. इस पिच पर कुल 27 वनडे मैच खेले गए हैं जहां पहले बॉलिंग करने वाली टीम को 17 में जीत मिली है जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम को सिर्फ 8 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.

कौन हैं आकाशदीप? जिनकी टीम इंडिया में हुई सरप्राइज एंट्री, अंग्रेज खिलाड़ियों का आग उगलती गेंदों से करेंगे वेलकम

Shreyas Iyer IND vs ENG: ड्रॉप या चोटिल? श्रेयस अय्यर के साथ क्या हुआ, बाकी 3 टेस्ट से क्यों किया गया बाहर

इंडिया अंडर 19 वर्सेस ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 फाइनल हेड टू हेड
भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें अंडर 19 विश्व कप फाइनल में चौथी बार भिड़ेंगी. इससे पहले दोनों का आमना सामना फाइनल में 3 बार हुआ है जिसमें भारत 2 बार जीत हासिल की है जबकि एक बार बाजी ऑस्ट्रेलिया के हाथ लगी है. भारतीय टीम 2012 और 2018 में चैंपियन रही है. बेनोनी मे हाईएस्ट स्कोर 399 रन है जो साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे खिलाफ बनाए हैं वहीं लोएस्ट स्कोर 99 का है जो नीदरलैंड ने बरमूडा के खिलाफ बनाए थे.

इंडिया अंडर 19 वर्सेस ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 फाइनल वेदर अपडेट
मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल 2024 वाले दिन बेनोनी में 40 प्रतिश बारिश की संभावना है. बूंदाबांदी की वजह से मैच में खलल पड़ सकता है. दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान लगभग 15 डिग्री के आसपास रहेगा.

Tags: IND vs AUS, India under 19, India vs Australia, Indian Cricket Team, U-19 WC, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *