DMCA.com Protection Status गिल के साथ हो गया ‘खेल’, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने बाबर को दिया तोहफा – News Market

गिल के साथ हो गया ‘खेल’, वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने बाबर को दिया तोहफा

गिल के साथ हो गया 'खेल', वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ने बाबर को दिया तोहफा

[ad_1]

हाइलाइट्स

शुभमन गिल इस समय वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं
बाबर आजम की नंबर वन की कुुर्सी बची रहेगी
वनडे वर्ल्ड कप में दूसरे नंबर के तौर पर उतरेंगे गिल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला इस समय जमकर हल्ला बोल रहा है. गिल पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बेताब हैं. विश्व कप से पहले गिल जिस लय में हैं, उसे देखते हुए उम्मीद किया जा सकता है कि यह युवा बैटर आईसीसी के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में तहलका मचाएगा. गिल के पास वर्ल्ड कप में बतौर नंबर वन बैटर के रूप में उतरने का मौका था लेकिन उन्होंने अब यह मौका गंवा दिया है. इसका मतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वनडे रैंकिंग में नंबर वन बने रहेंगे और वह वर्ल्ड कप में टॉप रैंक बैटर के रूप में उतरेंगे.

24 वर्षीय गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आराम दिया गया है. उन्होंने मोहाली वनडे में 74 रन की पारी खेली थी जबकि इंदौर में गिल के बल्ले से 104 रन निकले थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले शुभमन गिल के पास बाबर आजम को पछाड़कर आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने का सुनहरा मौका था. गिल ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 फिफ्टी प्लस स्कोर किए थे, उससे साफ पता चलता है कि वह बेहतरीन लय में थे और राजकोट वनडे में वह बड़ी पारी खेल सकते थे. लेकिन अब खबर ये आ रही है कि गिल को राजकोट वनडे में आराम दिया गया है.

India Vs Australia 3rd ODI: राजकोट में बल्लेबाज करेंगे राज या गेंदबाजों की होगी चांदी, कैसा है पिच और मौसम का मिजाज

कोई नहीं है टक्कर में… शुभमन गिल ODI रैंकिंग में नंबर वन के करीब पहुंचे, खतरे में बाबर आजम की कुर्सी

गिल 814 प्वॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं
आईसीसी ने हाल में वनडे रैंकिंग जारी की थी जिसमें शुभमन गिल दूसरे नंबर पर थे. गिल 814 रेटिंग अंक के साथ बाबर आजम के बाद दूसरे नंबर पर हैं. बाबर 857 रेटिंग प्वॉइंट के साथ टॉप पर विराजमान हैं. गिल 43 अंक बाबर से पीछे हैं. मोहाली वनडे में गिल ने 63 गेंदों पर 74 रन बनाए थे जबकि इंदौर में 97 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली थी.

शुभमन गिल का इंतजार बढ़ा
विंडीज दौरे पर संघर्ष करने वाले शुभमन गिल ने एशिया कप 2023 में शानदार वापसी की. वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर रहे. उन्होंने एशिया कप की लय को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी बरकरार रखी. इंटरनेशनल क्रिकेट में वह इस समय धूम मचाए हुए हैं. अब गिल को वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने के लिए वनडे विश्व कप का इंतजार करना होगा जो 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा.

Tags: Babar Azam, ICC Rankings, IND vs AUS, India vs Australia, Shubman gill

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *