DMCA.com Protection Status गावस्कर ने चीते-तेंदुए से की मोहम्मद शमी की तुलना, कहा- कपिल देव भी इसी तरह… – News Market

गावस्कर ने चीते-तेंदुए से की मोहम्मद शमी की तुलना, कहा- कपिल देव भी इसी तरह…

10 साल...96 मैच.. मोहम्मद शमी ने कितनी बार उड़ाई गिल्लियां? वनडे इतिहास में कोई नहीं कर पाया ऐसा

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप के 29वें मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया. भारत ने इस साल वर्ल्ड कप में सभी 6 में से 6 मुकाबले जीते हैं. इन सभी जीत के साथ भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. भारत के इस परफॉर्मेंस से फैंस को एक बार फिर साल 2011 का विश्व कप याद आने लगा है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तुलना 1983 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान रहे कपिल देव से कर दी है.

सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,” शमी अपनी क्रिकेटिंग फिटनेस को लेकर काफी काम कर रहे हैं. उसकी स्पेशिलिटी क्या है? सिर्फ तेज गेंदबाजी. वह नेट्स में लगातार गेंदबाजी करते हैं जिसका उन्हें फायदा मिलता है. मुझे नहीं पता है कि वह जिम करते हैं या नहीं. लेकिन अंत में शमी वही कर रहे हैं जो कपिल देव किया करते थे. कपिल भी नेट्स में सिर्फ लगातार गेंदबाजी किया करते थे.”

World Cup 2023: भारत के अलावा एक और टीम का सेमीफाइनल पक्का! 2 स्थान के लिए 6 टीमों के बीच मारामारी

गावस्कर ने आगे कहा, “शमी एक्सपर्ट्स की यह बातें नहीं मानते हैं कि नेट्स में सिर्फ 15-20 गेंदे ही फेंको. क्योंकि वह जानते हैं कि एक तेज गेंदबाज के रूप में आपको अपने पैरों को ज्यादा दौड़ाने की जरूरत है. जब वह बॉलिंग करते हैं और ड्रोन कैमरे के जरिए उन्हें दिखाया जाता है तो ऐसा लगता है जैसे कोई चीता या तेंदुआ दौड़कर शिकार करने जा रहा हो. वह सच में कमाल का दृश्य होता है.”

रविवार को हुए मुकाबले में शमी भारत (Team India) के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज साबित हुए और सात ओवर में महज 22 रन देकर विपक्षी टीम के चार प्रमुख बैटरों को पवेलियन की ओर भेजा. अब तक इस बेहतरीन बॉलर को टूर्नामेंट में महज दो मैच ही खेलने का मौका मिला है, जिसमें 8.44 के औसत और 11.3 के स्‍ट्राइक रेट से वह 9 विकेट लेने में सफल रहे हैं.

Tags: Kapil dev, Mohammad Shami, Sunil gavaskar, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *