DMCA.com Protection Status क्या SKY की वर्ल्ड कप टीम में होगी एंट्री? सपोर्ट में उतरे आरपी सिंह – News Market

क्या SKY की वर्ल्ड कप टीम में होगी एंट्री? सपोर्ट में उतरे आरपी सिंह

क्या SKY की वर्ल्ड कप टीम में होगी एंट्री? सपोर्ट में उतरे आरपी सिंह

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने भारत में खेले जाने वाले आगामी वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की संभावित अनुपस्थिति में बल्लेबाजी में चौथे क्रम पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के इस्तेमाल करने का समर्थन करते हुए कहा है कि आईसीसी के इस वैश्विक आयोजन से पहले उन्हें इस क्रम पर पर्याप्त मौके दिए जाने चाहिए. भारतीय टीम को 2019 विश्व कप में चौथे क्रम पर मजबूत बल्लेबाज के नहीं होने का खामियाजा भुगतना पड़ा था. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण चार साल बाद टीम के लिए यह मुद्दा परेशानी का सबब है.

सूर्यकुमार अब तक वनडे क्रिकेट में अपनी टी20 की क्षमता को दोहराने में विफल रहे हैं. उन्होंने पिछले 16 वनडे मैचों में कोई अर्धशतक नहीं बनाया है. आरपी सिंह ने हालांकि कहा कि सूर्यकुमार के विकल्प को खारिज करना मूर्खतापूर्ण होगा.

स्मृति मंधाना एशियाई खेलों में करेंगी महिला टीम की अगुआई, हरमनप्रीत कब करेंगी वापसी? झेल रहीं 2 मैचों का बैन

VIDEO: बैटर ने जड़ा सिक्स.. अंपायर ने छक्के का इशारा भी कर दिया… फिर उसी गेंद पर आउट कैसे हो गया? जानिए

‘श्रेयस के साथ सूर्यकुमार अच्छा विकल्प हो सकते हैं’
उन्होंने कहा, ‘श्रेयस (अय्यर) के साथ सूर्यकुमार यादव नंबर चार के लिए एक अच्छा विकल्प हैं, बशर्ते वह फिट हों. लेकिन अगर आप उसे एक  विकल्प के रूप में भी देख रहे हैं, तो उसका आने वाले मैचों में इस्तेमाल महत्वपूर्ण होगा. वह निश्चित रूप से एक अच्छा विकल्प है.’

‘नंबर 4 या 5 के लिए सूर्यकुमार अच्छा विकल्प हो सकते हैं’
आरपी सिंह ने जियो सिनेमा द्वारा आयोजित बातचीत के दौरान कहा, ‘सूर्यकुमार ने अभी तक वनडे क्रिकेट में अपनी छाप नहीं छोड़ी है, लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं और जिस तरह के बल्लेबाज हैं, वह नंबर चार या पांच के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.’ इस पूर्व वामहस्त गेंदबाज ने कहा, ‘प्रमुख टूर्नामेंटों से पहले आपके पास हमेशा विकल्प होने चाहिए। टी20 क्रिकेट में उनका मौजूदा फॉर्म बहुत अच्छा रहा है, एकदिवसीय प्रारूप अलग है क्योंकि आपके पास (सामना करने के लिए) अधिक संख्या में गेंदें होती हैं. इस वजह से उन्हें अपनी योजना में बदलाव करना होग.’ सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को स्थापित किया वनडे में वह उस फॉर्म को अभी तक बरकरार रखने में असफल रहे हैं. ऐसे में वनडे में उनकी जगह हो लेकर भी स्थिति साफ नहीं है.

Tags: RP singh, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *