DMCA.com Protection Status क्या पाकिस्तान ने अधिक उम्र के खिलाड़ी उतारे? फाइनल जीतने के बाद उठ रहे सवाल – News Market

क्या पाकिस्तान ने अधिक उम्र के खिलाड़ी उतारे? फाइनल जीतने के बाद उठ रहे सवाल

क्या पाकिस्तान ने अधिक उम्र के खिलाड़ी उतारे? फाइनल जीतने के बाद उठ रहे सवाल

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक और फाइनल मुकाबला जीत लिया है. इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में मोहम्मद हारिस की कप्तानी में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 128 रन के बड़े अंतर से हराया. फाइनल में 29 साल के तैयब ताहिर ने शतक ठोका. इसके बाद सवाल उठाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान ने अधिक उम्र के खिलाड़ी टूर्नामेंट में उतारे. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 352 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम 224 रन बनाकर सिमट गई. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों की उम्र को लेकर भी काफी चर्चा है. आइए हम आपको टूर्नामेंट के नियम के बारे बताते हैं…

इमर्जिंग एशिया कप का आयोजन एशियन क्रिकेट काउंसिल करता है. 2013 में पहली बार इसका आयोजन किया है. ओवरऑल 5वीं बार इसका आयोजन किया गया. टूर्नामेंट में अधिकतर टीमें अंडर-23 यानी युवा खिलाड़ियों को ही टूर्नामेंट में मौका देती हैं. भारतीय टीम में सभी खिलाड़ी 23 साल से कम उम्र के थे. टूर्नामेंट के नियम के अनुसार किसी भी उम्र के खिलाड़ी इसमें उतर सकते हैं. ऐसे में पाकिस्तान ने किसी भी तरह से नियम का उल्लंघन नहीं किया है.

इंटरनेशनल मैच का अनुभव नहीं
फाइनल में उतरने वाली टीम इंडिया की बात करें, तो उसके किसी भी खिलाड़ी के पास इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव नहीं था. वहीं पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में 6 खिलाड़ी ऐसे थे, जो कम से कम एक इंटरनेशनल मैच में उतर चुके थे. टीम इंडिया के कप्तान यश धुल की 20 साल के हैं, तो पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हारिस की उम्र 22 साल है. हारिस भी इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

पाकिस्तान के 3 प्लान जिनका भारत के पास नहीं था जवाब, फिर टूटा दिल, स्पिनर्स की जोड़ी ने मचाया कोहराम

21 साल औसत उम्र
इमर्जिंग एशिया कप में उतरने वाले भारतीय खिलाड़ियों की औसत उम्र 20.8 साल यानी लगभग 21 साल थी. वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों की औसत उम्र 23.2 साल थी. श्रीलंका ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक उम्र वाली टीम उतारी. उसके खिलाड़ियों की औसम उम्र 25.8 साल रही. श्रीलंका और अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में 9-9 ऐसे खिलाड़ी उतारे, जिनके पास इंटरनेशनल खेलने का अनुभव था. पाकिस्तान की टीम में 7 ऐसे खिलाड़ी शामिल थे.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Pakistan, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *