DMCA.com Protection Status क्या चयनकर्ता सुनेंगे जंबो की अर्जी? कुंबले को भाया भारत का यह स्पिनर – News Market

क्या चयनकर्ता सुनेंगे जंबो की अर्जी? कुंबले को भाया भारत का यह स्पिनर

क्या चयनकर्ता सुनेंगे जंबो की अर्जी? कुंबले को भाया भारत का यह स्पिनर

[ad_1]

हाइलाइट्स

क्या चयनकर्ता सुनेंगे जंबो की अर्जी?
कुंबले को भाया भारत का यह स्पिनर

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी और 141 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही. टीम के लिए बल्लेबाजी के दौरान जहां यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने उम्दा बल्लेबाजी की. वहीं गेंदबाजी के दौरान रविचंद्रन अश्विन अकेले मेजबान टीम पर भारी पड़ते नजर आए. उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 12 सफलता प्राप्त की और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की.

कैरेबियाई पिचों पर स्पिनरों की धारधार गेंदबाजी को देख पूर्व महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ऐसी पिचों पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को खिलाने की मांग की है. यादव वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में तो शामिल हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए बेड़े में शामिल नहीं किया है. कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.

यह भी पढ़ें- स्पिनर की गेंद पर डरे जडेजा और कोहली, अगली ही गेंद पर मंगवाया हेलमेट, VIDEO हुआ वायरल

52 वर्षीय पूर्व स्पिनर ने जियो सिनेमा के साथ हुई खास बातचीत के दौरान कहा कि यहां कुलदीप यादव को निश्चित तौर पर होना चाहिए, क्योंकि वह बहुत ही अच्छे स्पिनर हैं. एक लेग स्पिनर काफी आक्रामक होता है और परिस्थितियों के हिसाब से काफी मुश्किल होता है.

कुंबले ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि लेग स्पिनर जरुर रन खर्च करते हैं, लेकिन आपको उन्हें विकसित करने के लिए साथ लेकर चलने की जरुरत है. जब कभी मौका मिलता है तो उन्हें जरुर टीम में अवसर दिया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि टेस्ट प्रारूप के हिसाब से वह एक अच्छे स्पिनर हैं. उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है. मौजूदा समय में अश्विन और जडेजा ने टीम के लिए शानदार काम किया है. मौका मिलने पर अक्षर पटेल ने भी छाप छोड़ी है, लेकिन मौका बनने पर आपको कुलदीप को भी आजमाना चाहिए.

Tags: Anil Kumble, India vs west indies, Kuldeep Yadav, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *