DMCA.com Protection Status कौन है एमपी का क्रिकेटर उदित बिरला?… जिसने युवराज सिंह के साथ खेला IPL – News Market

कौन है एमपी का क्रिकेटर उदित बिरला?… जिसने युवराज सिंह के साथ खेला IPL

कौन है एमपी का क्रिकेटर उदित बिरला?... जिसने युवराज सिंह के साथ खेला IPL

[ad_1]

विनय अग्रिहोत्री/भोपाल:- आज के समय हिंदुस्तान में क्रिकेट प्रेमियों की संख्या करोड़ों में है. हर खिलाड़ी का सपना टीम इंडिया और आईपीएल जैसी दुनिया की सबसे बड़ी लीग में खेलने का होता है. ऐसे में एमपी के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मध्यप्रदेश की टीम और आईपीएल में पुणे वॉरियर्स जैसी टीम के साथ अपनी बल्लेबाजी से दमखम दिखा चुके हैं.

राजधानी भोपाल में चल रहे एसीपीएल T20 क्रिकेट टूर्नामेंट में फॉर्मर मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के प्लेयर और आईपीएल पुणे वारियर्स टीम के स्क्वाड में रह चुके क्रिकेटर उदित बिरला ने अपनी जर्नी शेयर की. लोकल 18 से बात करते हुए उदित बिरला ने अपनी क्रिक्रेट की जर्नी साझा करते हुए बताया कि मैंने साल 2003 से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. मेरा जन्म मूल रूप से मध्य प्रदेश के सतना जिले में हुआ है. लेकिन मैं अंडर-19 महाराष्ट्र की टीम से खेलता था. इसके बाद फिर मध्य प्रदेश वापसी की और साल 2007-8 में मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी डेब्यू किया. इसी साल मैंने विजय हजारे ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे फॉर्मेट में डेब्यू किया है.

कई इंटरनेशनल खिलाडियों के साथ खेला मैच
साल 2012-13 में मैंने रणजी ट्रॉफी में काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया था. मुझे पुणे वारियर्स की टीम से आईपीएल में खेलने का मौका मिला. मैंने दो मुकाबले खेले थे, जो मेरे लिए किसी सपने के बराबर  था. उस टीम में युवराज सिंह, एंजेलो मैथ्यूज, माइकल क्लार्क, स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मैंने ड्रेसिंग रूम शेयर किया.

नोट:- गुस्सैल और बिगड़ैल हाथी को ऐसे किया जाता है काबू, कई बार तो हथिनी देखकर ही होते हैं शांत. पढ़ें इनसाइड स्टोरी

ऐसा रहा प्रदर्शन
उदित ने आईपीएल के दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने महज 2 रन बनाए हैं. वहीं फर्स्ट क्लास 21 मैच में 917 रन बनाए हैं. लिस्ट ए 21 मैच में 591 रन बनाए, तो वहीं T20 में 29 मैच खेले हैं, जिसमें 530 रन बनाए.

Tags: Bhopal news, Cricket news, Local18, Madhya pradesh news, Yuvraj singh

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *