DMCA.com Protection Status कोहली ने नंबर-3 पर बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, कंगारू दिग्‍गज को पछाड़ नाम किया नंबर-1 का ताज – News Market

कोहली ने नंबर-3 पर बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, कंगारू दिग्‍गज को पछाड़ नाम किया नंबर-1 का ताज

कोहली ने नंबर-3 पर बनाया 'विराट' रिकॉर्ड, कंगारू दिग्‍गज को पछाड़ नाम किया नंबर-1 का ताज

[ad_1]

नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल वक्‍त पर रन बनाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने मैच में 116 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही उन्‍होंने एक खास कीर्तिमान भी बना लिया है. वो वनडे क्रिकेट के इतिहास में नंबर-3 पर खेलते हुए सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले बैटर बन गए हैं. विराट ने अपनी 330वीं पारी में यह कीर्तिमान नाम किया. वो एशिया में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो नंबर-3 पर खेलते हुए वनडे क्रिकेट में 11 हजार रन का आंकड़ा छू पाए हैं.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की बात की जाए तो इस मामले में विराट कोहली के अलावा केवल एक ऐसा बैटर है, जो इस नंबर पर खेलते हुए 11,000 रन बना पाया है. यह बैटर कोई और नहीं बल्कि ऑस्‍ट्रेलिया की टीम के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग हैं. रिकी ने अपने करियर के दौरान नंबर-3 पर खेलते हुए 12,662 रन बनाए. ऐसा करने के लिए उन्‍होंने इस नंबर पर कुल 330 पारियां खेली. वहीं, विराट कोहली ने आज इस नंबर पर अपनी महज 215वीं पारी के दौरान 11,000 रन पूरे कर लिए हैं. वो वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 11,000 रन बनाने के मामले में पहले स्‍थान पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें:- रोहित के जीरो पर आउट होते ही क्‍यों हंसने लगी रितिका? पत्‍नी का रिएक्‍शन हो रहा वायरल, जमकर हुई ट्रोल!

कोहली ने नंबर-3 पर बनाया 'विराट' रिकॉर्ड, कंगारू दिग्‍गज को पछाड़ नाम किया नंबर-1 का ताज

आज के मैच की बात की जाए तो टीम इंडिया शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया को 199 रन पर ऑलआउट करने में सफल रही. हालांकि लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की हालत कंगारू गेंदबाजों ने पतली कर दी. भारत के तीन बैटर अपना खाता तक नहीं खोल पाए. ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने टीम को निराश किया. जिसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर शतकीय साझेदारी बनाई और भारत की मैच में वापसी कराई. दोनों ने इस दौरान अपने अर्धशतक भी पूरे किए.

Tags: IND vs AUS, Ricky ponting, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *