DMCA.com Protection Status कुंबले से लेकर से लेकर सोढ़ी तक कर चुके बिहार के इस करिश्माई गेंदबाज की तारीफ – News Market

कुंबले से लेकर से लेकर सोढ़ी तक कर चुके बिहार के इस करिश्माई गेंदबाज की तारीफ

कुंबले से लेकर से लेकर सोढ़ी तक कर चुके बिहार के इस करिश्माई गेंदबाज की तारीफ

[ad_1]

गुलशन कश्यप, जमुई: प्रतिभा कहीं भी छुपी हो सकती है, बस उसे एक मौका मिलने की आवश्यकता होती है. ऐसी एक प्रतिभा जमुई जिला से भी सामने आया है. जिसने भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले से लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व लेग स्पिनर गेंदबाज ईश सोढ़ी तक को तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया. इतना ही नहीं आकाश चोपड़ा, मुनाफ पटेल सहित कई ऐसे नाम हैं, जो इस गेंदबाज की प्रतिभा की तारीफ कर चुके हैं. लेकिन, दीगर बात यह है कि आज तक इस गेंदबाज को बिहार की ही टीम में मौका नहीं मिला है.

एक बार लिस्ट में नाम भी आया पर जब फाइनल सिलेक्शन हुआ तो लिस्ट में भी इस खिलाड़ी का नाम नहीं था. दरअसल, यह कहानी है जमुई जिला के रहने वाले लेग स्पिनर बलराम कुमार राय की है.

अनिल कुंबले-आकाश चोपड़ा तक कर चुके हैं तारीफ
बलराम ने बताया कि पिछले कई सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं. लेग स्पिन गेंदबाजी करने की शुरुआत अनिल कुंबले को देखकर ही किया और पिछले 6 सालों से लगातार इसकी प्रैक्टिस कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली, बेंगलुरु सहित कई अलग-अलग शहरों में जाकर ट्रेनिंग भी की है. अपनी प्रैक्टिस का वीडियो अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर भी करते हैं.

उनके गेंदबाजी की भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले, न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी, कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल सहित कई खिलाड़ी सराहना कर चुके हैं. ईश सोढ़ी लगातार बलराम के संपर्क में भी रहते हैं. बलराम ने बताया कि जब भी गेंदबाजी में कोई दिक्कत आती है या किसी नई चीज के बारे में सीखना होता है तब ईश सोढ़ी से दिशा-निर्देश भी लेते रहते हैं.

बिहार की ओर से खेलना चाहते हैं बलराम
बलराम ने बताया कि उनकी तमन्ना बिहार टीम में खेलने की है. वर्तमान में बिहार टीम रणजी ट्रॉफी खेल रही है और टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा नहीं जा रहा है. बलराम ने बताया कि जिला लीग खेला है और एक बार हेमंत ट्रॉफी के लिए 30 सदस्यीय लिस्ट में नाम भी आया था. लेकिन जब आखिरी 15 खिलाड़ियों को चुना गया, तब उसमें नाम नहीं था.

सचिन तेंदुलकर हैं आदर्श, ईशान किशन की सलाह से बदली तकदीर, जानें कौन है रणजी में कहर ढाने वाला बिहार का लाल

वर्तमान में जमुई जिला लीग की तैयारी में हैं. लेकिन, ख्वाहिश है कि बिहार के लिए खेल सकें. इस खिलाड़ी की प्रतिभा की बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने सराहना की है और उनकी गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड भी करते रहता है.

Tags: Bihar News, Cricket news, Jamui news, Local18, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *