DMCA.com Protection Status कुंबले और हेडन ने चुनी वर्ल्‍डकप XI, भारत के 5 प्‍लेयर को मिली जगह – News Market

कुंबले और हेडन ने चुनी वर्ल्‍डकप XI, भारत के 5 प्‍लेयर को मिली जगह

कुंबले और हेडन ने चुनी वर्ल्‍डकप XI, भारत के 5 प्‍लेयर को मिली जगह

[ad_1]

हाइलाइट्स

रोहित, विराट को बैटर के तौर पर मिला है स्‍थान
रवींद्र जडेजा आलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल हैं
बॉलर के तौर पर बुमराह और शमी को भी मिली जगह

नई दिल्‍ली. वर्ल्‍डकप 2023 (World Cup 2023) अब निर्णायक चरण में है.भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की टीमों ने अंतिम चार में स्‍थान बना लिया है.टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर को भारत का मुकाबला न्‍यूजीलैंड की टीम से होगा जबकि इसके अगले दिन यानी 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया का आमना-सामना होगा. टीम इंडिया की बात करें तो इसने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से हर किसी को चौंकाया है. रोहित शर्मा की टीम ने अपने सभी 9 मैच आसानी से जीते हैँ और शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. सेमीफाइनल मुकाबलों से पहले दुनिया के दो दिग्‍गज क्रिकेटरों-भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble)और ऑस्‍ट्रेलिया के मैथ्‍यू हेडन (Matthew Hayden) ने वर्ल्‍डकप XI को चुना है, इसमें उन्‍होंने भारत के पांच प्‍लेयर्स को स्‍थान दिया है.

इन दोनों दिग्‍गजों ने ओपनर के तौर पर भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) का चयन किया. ESPNcricinfo से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘मेरी राय में डिकॉक असाधारण खिलाड़ी रहे हैं. रोहित शर्मा को चुनने के कारण तो स्‍पष्‍ट हैं.पावरप्ले के अंदर ये दोनों स्‍कोर को गति देने का काम बखूबी करते हैं.’ नंबर तीन और चार पर क्रमश: विराट कोहली (Virat Kohli) और रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) इनकी टीम में हैं. विराट ने इस टूर्नामेंट में अब तक 594 रन बनाए हैं जबकि रचिन अब तक 565 रन बना चुके हैं.

‘राहुल और सचिन पर नहीं रखा बेटे का नाम’, रचिन रवींद्र के पिता का बड़ा खुलासा

नंबर पांच पर कुंबले और हेडन की पसंद ऑस्‍ट्रेलिया के हरफनमौला ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) हैं जिन्‍होंने टूर्नामेंट में दो धमाकेदार शतक लगाए हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ महज 40 गेंदों पर शतक बनाने वाले मैक्‍सवेल ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ दोहरा शतक (नाबाद 201) बनाकर टीम को करिश्‍माई जीत भी दिलाई थी. नंबर छह पर दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्‍लासेन, इस वर्ल्‍डकप इलेवन में जगह पाने में सफल रहे हैं.

प्लीज, रिवर्स स्विंग को बचा लिजिए… वकार यूनिस ने किससे लगाई गुहार?

नंबर सात पर हरफनमौला रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस टीम में हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के मार्को जेनसन, भारत के मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) व जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं. रिस्‍ट स्पिनर के तौर पर भारत के कुलदीप यादव इस टीम में जगह नहीं बना सके हैं, टूर्नामेंट में इस समय सबसे अधिक विकेट लेने वाले एडम जंपा को इस वर्ल्‍डकप इलेवन में स्‍थान मिला है.

भारत को 2 खिलाड़ी बनाएंगे चैंपियन, एक सचिन से आगे, दूसरा धोनी से भी खतरनाक

कुंबले-हेडन की वर्ल्‍डकप XI: रोहित शर्मा, क्विंटन डिकॉक, विराट कोहली, रचिन रवींद्र, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, हेनरिक क्‍लासेन, रवींद्र जडेजा, मार्को जेनसन, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और एडम जंपा.

Tags: Anil Kumble, India vs new zealand, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *