DMCA.com Protection Status कभी याद नहीं करना चाहेंगे डेब्यू, डाला IPL के इतिहास का सबसे लंबा ओवर – News Market

कभी याद नहीं करना चाहेंगे डेब्यू, डाला IPL के इतिहास का सबसे लंबा ओवर

कभी याद नहीं करना चाहेंगे डेब्यू, डाला IPL के इतिहास का सबसे लंबा ओवर

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में युवाओं ने डेब्यू पर धमाका किया है. भारत के तेज गेंदबाज मयंक यादव और अंगक्रिश रधुवंशी ने शानदार खेल से अपने पहले मैच को यादगार बनाया. इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की नई गेंदबाजी सनसनी ने भी डेब्यू किया लेकिन यह मैच उनको लिए अच्छा नहीं रहा. लखनऊ सुपर जायंट्स के शेमार जोसेफ जिनका इंटरनेशनल डेब्यू कमाल का रहा था वो आईपीएल के पहले मैच में पिट गए.

रविवार 14 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 8 विकेट की दमदार जीत दर्ज की. इस मुकाबले में टॉस जीतकर कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. मिचेल स्टार्क के 3 विकेट की बदौलत कोलकाता ने लखनऊ को 161 रन पर ही रोक दिया. ओपनर फिल साल्ट की धुंआधार 89 रन की पारी की बदौलत 15.4 ओवर में 2 विकेट गंवाकर जीत हासिल की. कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद 39 रन की पारी खेली.

डेब्यू पर पहले ओवर में 10 बॉल डाले
लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से आईपीएल डेब्यू कर रहे रोमारियो शेफर्ड ने कोलकाता नाइटराइडर्स ने गेंदबाजी की शुरुआत की. टूर्नामेंट में पहली बार खेलने उतरे इस गेंदबाज का पहला ओवर बेहद शर्मनाक रहा. कप्तान केएल राहुल ने गेंद थमाई तो शुरुआती 5 बॉल इस गेंदबाज ने सही डाले लेकिन इसके बाद जो हुआ वो उसे कोई भी याद नहीं करना चाहेगा. ओवर की आखिरी बॉल पूरा करने के लिए रोमारियो ने 5 और बॉल डाले.

इस ओवर में 5 बॉल डालने के बाद रोमारियो ने छठी गेंद नो डाली इसके बाद अगली दो गेंद वाइड हो गई. इसमें से एक बॉल तो चौके के लिए चली गई. ओवर की आखिरी गेंद जो लीगत रही उस पर छक्का पड़ा गया. इस ओवर में कुल 22 रन गए और डेब्यू मैच में रोमारियो 4 ओवर में 47 रन खर्च करने के बाद एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए.

ऑस्ट्रेलिया में मचाया था धमाल

गाबा टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके थे. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने महज 8 रन के कम अंतर से मुकाबला जीत इतिहास रचा था. 1997 के बाद किसी टेस्ट में पहली बार ऐसा हुआ जब ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर वेस्टइंडीज की टीम से हार मिली थी.

Tags: IPL 2024

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *