DMCA.com Protection Status कभी टॉयलेट साफ करता था साउथ अफ्रीका का फिरकी मास्टर, 2011 में हुई थी एंट्री – News Market

कभी टॉयलेट साफ करता था साउथ अफ्रीका का फिरकी मास्टर, 2011 में हुई थी एंट्री

कभी टॉयलेट साफ करता था साउथ अफ्रीका का फिरकी मास्टर, 2011 में हुई थी एंट्री

[ad_1]

हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है.
अफ्रीका टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगी.

नई दिल्ली. क्रिकेट जगत में फैंस ने कई खिलाड़ियों की जीरो से हीरो बनने की कहानियां सुनी होंगी. इनमें लीजेंड खिलाड़ियों ने अपने मुकाम को हासिल करने के लिए बड़े-बड़े त्याग किए. लेकिन वर्ल्ड कप के बीच साउथ अफ्रीका के फिरकी मास्टर इमरान ताहिर ने अपनी कहानी सुना दी, जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर देगी. इमरान ताहिर ने अपने करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की. लेकिन उनके जीरो से हीरो बनने का सफर काफी मुसीबतों से भरा रहा.

इमरान ताहिर ने अपना डेब्यू 2011 वर्ल्ड कप के दौरान किया था. मौजूदा समय में वे एक कमेंटेटर के तौर पर काम कर रहे हैं. बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में उन्होंने कमेंट्री के दौरान अपनी संघर्ष भरी कहानी सुना दी. ताहिर ने बताया कि उनकी पहली जॉब सफाई कर्मचारी की थी, वे टॉयलेट साफ किया करते थे. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपनी मेहनत जारी रखी और सफलता हासिल की. ताहिर ने 2011 में साउथ अफ्रीका की टीम में एंट्री की थी. उनकी कहानी सुनने के बाद कमेंट्री बॉक्स में मौजूद गौतम गंभीर ने भी जमकर तारीफ की और बताया कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं होता.

पाकिस्तान से है ताहिर का कनेक्शन

इमरान ताहिर भले ही साउथ अफ्रीका की तरफ से खेले हैं. लेकिन उनका जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. उन्होंने अंडर-19 मुकाबले भी पाकिस्तान के लिए खेले. लेकिन उन्हें पाकिस्तान की तरफ से खेलने का मौकान नहीं मिला जिसके बाद वे साउथ अफ्रीका चले गए. ताहिर ने साउथ अफ्रीका की तरफ से कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं.

World Cup: कभी ‘दुश्मन मुल्क’.. कभी ‘गेंद में खोंट’.. भारत से कितने धब्बे लेकर लौटेगा पाकिस्तान? विवादों से भरा रहा वर्ल्ड कप

इमरान ताहिर वनडे में सबसे ज्यादा उम्र में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. ताहिर ने साउथ अफ्रीका की तरफ से तीनों फॉर्मेट में अपना योगदान दिया है. उन्होंने वनडे में 107 मैच में 173 विकेट अपने नाम किए हैं.

Tags: Imran tahir, South africa, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *