DMCA.com Protection Status ऑस्ट्रेलिया के सामने कौन होगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड, रैना ने की भविष्यवाणी – News Market

ऑस्ट्रेलिया के सामने कौन होगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड, रैना ने की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के सामने कौन होगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड, रैना ने की भविष्यवाणी

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज 22 सितंबर से शुरू होगी
वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम कंगारुओं की मेजबानी करेगी
सुरेश रैना ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया एक्स फैक्टर

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप (Asia Cup) के बाद अपने घर में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) से वनडे सीरीज में भिड़ेगी. 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व मिडिल ऑर्डर बैटर सुरेश रैना (Suresh Raina) का कहना है कि वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कंगारुओं का दबदबा रहने वाला है. साथ ही रैना ने यह भी भविष्यवाणी की है कि भारत का कौन सा खिलाड़ी घरेलू सीरीज में एक्स फैक्टर हो सकता है.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को एशिया कप फाइनल में मौजूदा चैंपियन श्रीलंका से भिड़ेगी. टीम इंडिया इसके बाद वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान को शुरू करने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज खेलेगी. सीरीज का दूसरा वनडे 24 सितंबर को इंदौर में जबकि तीसरा और आखिरी वनडे राजकोट में 27 सितंबर को खेला जाएगा.

Asia Cup: 5 साल का खिताबी सूखा खत्म करने उतरेगी टीम इंडिया, 8वीं बार फाइनल में श्रीलंका से टक्कर, वापसी करेंगे ये धुरंधर

Asia Cup: विराट कोहली बने वाटर ब्वॉय, साथियों को पिलाया पानी, लाखों की कर ली कमाई

वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को भिड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया
दोनों टीमें आठ अक्टूबर को चेन्नई में विश्व कप में एक-दूसरे का आमना सामना करेंगी. सुरेश रैना ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा, ‘उनके (ऑस्ट्रेलिया) पास बैटिंग ऑर्डर में में राइट और लेफ्ट हैंड बैटर का अच्छा संयोजन है. इंदौर का मैदान बहुत छोटा है, और राजकोट की पिच सपाट है. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में काफी खेले हैं और इसलिए मेरा मानना है कि उनके पास जीत दर्ज करने का ज्यादा मौका होगा.’

350 रन के लक्ष्य को पीछा करने में नहीं होगी परेशानी
रैना ने कहा, ‘‘ इन छोटे मैदानों में 340-350 रन के लक्ष्य को भी पीछा करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी. किसी भी लक्ष्य के बचाव के लिए भारतीय टीम को काफी मजबूत गेंदबाजी इकाई को मैदान में उतारना होगा.’ साल 2011 के विश्व कप विजेता खिलाड़ी ने कहा कि इस सीरीज को 3-0 से जीतने या इसी अंतर से हारने का कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन इस टूर्नामेंट से टीमों को आगामी विश्व कप के लिए अपने संयोजन को तैयार करने का मौका मिलेगा.

जोश हेजलवुड होंगे सबसे सफल गेंदबाज
रैना ने उम्मीद जताई की रोहित शर्मा इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे जबकि जोश हेजलवुड सबसे सफल गेंदबाज होंगे. बकौल रैनार ‘मेरा मानना है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाएंगे. विकेटों के मामले में जोश हेज़लवुड ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होंगे. भारत के लिए मोहम्मद शमी या कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज हो सकते है.’ रैना ने कहा कि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ‘एक्स फैक्टर’ (तुरुप का इक्का) साबित हो सकते हैं. उनके पास जहीर खान की तरह ‘नकल’ गेंद फेंकने की क्षमता है.

वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर होंगे शार्दुल
रैना ने कहा, ‘शार्दुल को वैसी ही गेंदबाजी करने की जरूरत है जैसी जहीर खान ने 2011 विश्व कप में अपनी नकल बॉल से की थी. उस विश्व कप में युवराज सिंह ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे जबकि धोनी ने फाइनल में अपनी बल्लेबाजी क्रम को ऊपर कर के मैच का पासा पलट दिया था. मैं मानता हूं कि इस विश्व कप में शार्दुल ठाकुर एक्स-फैक्टर होंगे.’ शार्दुल एशिया कप में 3 पारियों में 5 विकेट ले चुके हैं.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, ODI World Cup, Shardul thakur, Suresh raina

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *