DMCA.com Protection Status ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया जीत सकती है फाइनल की जंग कैसे? समझिए – News Market

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया जीत सकती है फाइनल की जंग कैसे? समझिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया जीत सकती है फाइनल की जंग कैसे? समझिए

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद विश्व कप फाइनल में आमने सामने हैं
टीम इंंडिया इस बार कैसे बन सकती है विश्व चैंपियन, यहां समझिए

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को ऑस्ट्रेलिया से 20 साल पुराना हिसाब बराबर कर सकती है. कंगारुओं ने साल 2003 के विश्व कप फाइनल में भारत को 125 रन से हराकर उसे चैंपियन बनने से रोक दिया था. लेकिन इस बार मेजबान भारत के पास कंगारुओं (IND) से बदला लेने का सुनहरा मौका है. टीम इंडिया इस समय धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है. रोहित एंड कंपनी लगातार 10 मैच जीतकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की ओर अग्रसर है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को कैसे मात दे सकती है? आइए 3 पॉइंट में समझते हैं.

भारतीय टीम का आत्मविश्वास इस समय सातवें आसमान पर है. टीम लगातार 10 मैच जीतकर विजय रथ पर सवार है. सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रन से मात देकर यह बता दिया है कि इस बार खिताब उससे कोई नहीं छीन सकता. दूसरी ओर, मौजूदा विश्व कप में सर्वाधिक रन और सर्वाधिक विकेट झटकने के मामले में भारतीय खिलाड़ी टॉप पर हैं. स्टार बल्लेबाज विरा कोहली (Virat Kohli) 10 मैचों में 711 रन बनाकर टॉप पर बने हुए हैं वहीं रोहित शर्मा 550 रन के साथ टॉप 5 में शामिल हैं. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी (Moahmmed Shami) का कोई जवाब नहीं है. शमी 6 मैचों में 23 विकेट लेकर शीर्ष पर विराजमान हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया जीत सकती है फाइनल की जंग, कैसे? 3 पॉइंट में समझिए

IND vs AUS WC Final: कोहली से लेकर शमी तक… 5 खिलाड़ी जो 12 साल बाद टीम इंडिया को बना सकते हैं चैंपियन, एक है थ्री डी प्लेयर

भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मैच जीते हैं
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड शानदार है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (जो पहले मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाना जाता था) में रेनोवेशन होने के बाद से 4 मैच जीते हैं जिसमें भारत की पाकिस्तान पर 7 विकेट से बड़ी जीत भी शामिल हैं. टीम इंडिया ने इसी विश्व कप में पाकिस्तान को धोया था.

लीग में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे चुका है भारत
बेशक ऑस्ट्रेलियाई टीम ओवरऑल वनडे में भारत पर राज करती हो बावजूद इसके टीम इंडिया ने उसे हाल में यानी वर्ल्ड कप से पहले अपने घर में 3 मैचों की सीरीज में पटखनी दी थी. इसके अलावा भारत ने मौजूदा विश्व कप के लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को पराजित किया था. भारत ने इस विश्व कप के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर ढेर कर दिया था. इसके बाद टीम इंडिया ने शुरुआती कुछ विकेट गंवाने के बाद केएल राहुल और विराट कोहली की शानदार पारी के दम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. भारतीय टीम अपने पिछले प्रदर्शन को फाइनल में दोहराकर रविवार को 12 साल के खिताबी सूखे को खत्म कर सकती है.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, ODI World Cup, Rohit sharma, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *