DMCA.com Protection Status ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड कभी लंका, विदेशों में मोहम्मद सिराज का बजता है डंका – News Market

ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड कभी लंका, विदेशों में मोहम्मद सिराज का बजता है डंका

News18 हिंदी - Hindi News

[ad_1]

नई दिल्ली. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), महज 19 साल तक टेनिस बॉल से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने करियर की काया ही पलट दी है. सिराज टीम इंडिया के वो गेंदबाज हैं अकेले ही विरोधियों को ढेर करने की क्षमता रखते हैं. घरेलू जमीन पर इस खिलाड़ी का खौफ पहले ही है, लेकिन विदेशी जमीन सिराज के मियां मैजिक के सभी दीवाने हैं. भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट में सिराज वन मैन आर्मी साबित हुए और उन्होंने साउथ अफ्रीका के साथ श्रीलंका वाला कांड कर डाला है.

एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ सिराज ने 4 या 5 नहीं बल्कि 7 विकेट झटके हैं. इस मुकाबले में भी सिराज का वही अंदाज देखने को मिला है. उन्होंने देखते ही देखते 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. ऐडन मार्करम से लेकर मार्को यान्सेन तक स्टार बल्लेबाजों ने सिराज के सामने घुटने टेक दिए. यह पहली बार नहीं है जब विदेशी जमीन पर सिराज ने अपना जलवा बिखेर है. इससे पहले उन्होंने एक पारी में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज जैसी टीमों की भी दुर्गति की है.

विदेशी जमीन पर सिराज ने कैसे बरपाया कहर?

मोहम्मद सिराज ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 73 रन देकर ब्रिस्बेन में पंजा खोला था. इसके बाद इसी साल इंग्लैंड को उसके घर में धूल चटाई. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में चार विकेट झटके थे. 2022 में इसी टीम के खिलाफ सिराज का मैजिक फिर चला और एक बार फिर चार विकेट झटके. इसके बाद 2023 में वेस्टइंडीज के घर में पंजा खोला. वहीं, अब मियां ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विकेटों की झड़ी लगा दी है.

कहर ढाती गेंद से सहमे साउथ अफ्रीकी गेंदबाज, मैदान पर टिकना हुआ मुश्किल, पहले दिन सस्ते में सिमटी टीम

सिराज के धुआंधार प्रदर्शन के सामने अफ्रीकी टीम भीगी बिल्ली साबित हुई. बुमराह और मुकेश कुमार के खाते 2-2 विकेट लगे. पिछले मैच में रनों का अंबार लगाने वाली मेजबान टीम इस बार 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी. पहली पारी में अफ्रीका टीम 55 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के पास इस बार इतिहास रचने का शानदार मौका है.

Tags: Ind vs sa, Mohammed siraj, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *