DMCA.com Protection Status ऋषभ पंत ने जिसके ओवर में मारे 28 रन, टीम इंडिया से कट चुका उसका पत्ता – News Market

ऋषभ पंत ने जिसके ओवर में मारे 28 रन, टीम इंडिया से कट चुका उसका पत्ता

IPL 2024: एक ओवर में 28 रन.. ऋषभ पंत ने कम किया टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप का टेंशन, VIDEO

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले एक हफते में दो बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. टूर्नामेट के इतिहास के सबसे बड़े दो स्कोर बन चुके हैं. गेंदबाजों पर बल्ले का ऐसा प्रहार कम ही देखने को मिलता है. बुधवार 3 अप्रैल को एक ऐसा ही मुकाबला देखने को मिली. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइटराइडर्स ने 272 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और 106 रन की बड़ी जीत दर्ज की. भले ही मैच दिल्ली हार गई लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने एक गेंदबाज पर वार किया जिससे उसके आगे का सफर मुश्किल हो गया.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के 16वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. सुनील नरेन की विस्फोटक बल्लेबाजी को डेब्यू करने वाले अंगक्रिश रघुवंशी का साथ मिला. कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ महज 11 ओवर में 150 रन कूट डाले थे. 39 गेंद पर 7 चौके और इतने ही छक्के की बदौलत सुनील नरेन ने 85 रन बना डाले. इसके बाद आंद्र रसेल और रिंकू सिंह ने अपनी तूफानी पारी से स्कोर 272 रन तक पहुंचाया.

ऋषभ पंत ने बिगाड़ी गेंदबाज की लाइन

कोलकाता से मिले 273 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर और मिचेल मार्श रन बनाने में नाकाम रहे. कप्तान ऋषभ पंत ने एक छोर पर आकर दमदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 25 गेंद पर 55 रन बनाए. इस दौरान वेंकटेश अय्यर के एक ओवर की सभी 6 गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. 12वां ओवर करने आए इस गेंदबाज को पंत ने पहली बॉल पर चौका लगाया जबकि अगली दो बॉल छक्के के लिए भेजी आखिरी चार बॉल पर लगातार चौके लगाते हुए ओवर में कुल 28 रन बना डाले.

टीम इंडिया के कटा पत्ता

वेंकटेश अय्यर 2020 के इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कोलकाता के लिए दमदार बल्लेबाजी करते चमके थे. सुर्खियां बटोरने के बाद उनको टीम इंडिया मे भी जगह मिली. नंवंबर 2021 में उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया और 2022 में वह वनडे भी खेल गए. 9 टी20 और 2 वनडे खेलने के बाद वह टीम इंडिया से बाहर हो गए. इसके बाद से वह वापसी की राह तलाश रहे हैं.

Tags: IPL 2024, Rishabh Pant, Venkatesh Iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *