DMCA.com Protection Status ऋषभ पंत का रिकॉर्ड ध्वस्त, अंडर-19 विश्व कप में साउथ अफ्रीकी बैटर का धमाल – News Market

ऋषभ पंत का रिकॉर्ड ध्वस्त, अंडर-19 विश्व कप में साउथ अफ्रीकी बैटर का धमाल

ऋषभ पंत का रिकॉर्ड ध्वस्त, अंडर-19 विश्व कप में साउथ अफ्रीकी बैटर का धमाल

[ad_1]

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में मेजबान टीम ने धमाकेदार खेल दिखाया है. शनिवार 27 जनवरी को स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने 27 ओवर में 273 रन बनाकर तूफानी जीत दर्ज की. इस मैच के दौरान टीम के ओपनर स्टीव स्टोक ने 232 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे और भारतीय स्टार ऋषभ पंत के अंडर 19 विश्व कप के तूफानी फिफ्टी का रिकॉर्ड तोड़ डाला.

अंडर 19 विश्व कप में शनिवार को साउथ अफ्रीका की टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 विकेट की दमदार जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 9 विेकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने ओपनर स्टीव स्कॉट की आतिशी शुरुआत और आखिरी में डेवान मारेस की नाबाद अर्धशकीय पारी की बदौलत 27 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर जीत दर्ज की.

ऋषभ पंत का रिकॉर्ड टूटा
साउथ अफ्रीका के ओपनर स्टीव ने स्कॉटलैंड के खिलाफ महज 13 बॉल पर फिफ्टी जमा डाली. इस तूफानी पारी की बदौलत उन्होंने भारतीय स्टार ऋषभ पंत के इस टूर्नामेंट में बनाए 8 साल पुराने तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारतीय स्टार ने 18 बॉल पर नेपाल के खिलाफ खेलते हुए 2016 में यह कमाल किया था. स्टीव ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 37 गेंद पर 7 चौके और 8 छक्के की मदद से 86 रन की पारी खेल डाली.

162 बॉल में जीती साउथ अफ्रीका
270 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने महज 162 बॉल यानी 27 ओवर में ही जीत दर्ज कर लिया. टीम की तरफ से सबसे बड़ी पारी ओपनर स्टीव स्कॉट ने ही खेली. उनके बल्ले से 86 रन आए जबकि मिडिल ऑर्डर में खेल रहे डेवान ने 50 बॉल पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 80 रन की पारी खेल डाली.

Tags: India under 19, Number Game, Rishabh Pant

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *