DMCA.com Protection Status ईशान- श्रेयस अय्यर को क्या अब मिलेगी टीम इंडिया में जगह? समझिए पूरा गणित – News Market

ईशान- श्रेयस अय्यर को क्या अब मिलेगी टीम इंडिया में जगह? समझिए पूरा गणित

ईशान- श्रेयस अय्यर को क्या अब मिलेगी टीम इंडिया में जगह? समझिए पूरा गणित

[ad_1]

हाइलाइट्स

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने अनुबंध से किया बाहर
ईशान और श्रेयस ने बीसीसीआई के निर्देशों की अनदेखी की

नई दिल्ली. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने अपने सालाना अनुबंध से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के निर्देशों की अनदेखी की थी. बोर्ड के कहने के बावजूद इन दोनों ने रणजी ट्रॉफी मुकाबलों से दूरी बना रखी है. बीसीसीआई ने बुधवार को जब अपने 30 सदस्यीय खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया तब उसने साफ साफ बताया कि उसके वार्षिक अनुबंध के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के नाम पर विचार नहीं किया गया. लोग जानने को उत्सुक हैं कि सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किए जाने के बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का क्या होगा. क्या वह टीम इंडिया में शामिल नहीं हो पाएंगे? क्या अब वह भारत के लिए मैच नहीं खेल पाएंगे?

ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किए जाने के बाद भी टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. वह अन्य खिलाड़ियों की तरह मैच भी खेलेंगे. यहां पर ये चीज ध्यान देने योग्य है कि बीसीसीआई (BCCI) जिन खिलाड़ियों को अनुबंधित करती है उन्हें वह सालाना सैलरी देती है. जो अब ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को नहीं मिलेगी. खिलाड़ियों को मैच खेलने के लिए अलग से मैच फीस दी जाती है. ऐसे में ईशान और श्रेयस अब यदि टीम इंडिया की ओर से कोई मैच खेलते हैं तो उन्हें सिर्फ मैच फीस मिलेगी.

यशस्वी जायसवाल को मिली दोहरी खुशी, रजत पाटीदार की लगी लॉटरी, सरफराज- ध्रुव जुरेल के पास मौका

BCCI ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किया बाहर, पुजारा- रहाणे की भी छुट्टी

कॉन्ट्रेक्ट के बगैर खेल चुके हैं अजिंक्य रहाणे
भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के बगैर खेल चुके हैं. रहाणे को पिछले साल बीसीसीआई ने अपने सालाना अनुबंध से बाहर कर दिया था. इसके बाद वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे. उन्हें तब टीम में जगह मिली और उन्होंने उस चैंपियनशिप में शिरकत की. इसके बाद रहाणे विंडीज दौरे पर भी टीम इंडिया के हिस्सा थे.

खाली समय में घरेलू क्रिकेट खेलें खिलाड़ी
बीसीसीआई ने सिफारिश की है कि सभी खिलाड़ी जब टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हों तो तब वे घरेलू क्रिकेट में खेलने को प्राथमिकता दें. इसका मतलब साफ है कि बोर्ड चाहता है खिलाड़ियों को खाली समय में डोमेस्ट्रिक क्रिकेट खेलनी होगी. ईशान किशन के मामले में भी टीम इंडिया के हेड होच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि उन्हें टीम में वापसी के लिए पहले घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा लेकिन उन्होंने द्रविड़ की बातों को अनसुना कर दिया. श्रेयस अय्यर के साथ भी ऐसा ही हुआ. श्रेयस ने क्वार्टर फाइनल से ऐन पहले फिटनेस की दलील देते हुए इस मुकाबले से किनारा कर लिया था.

Tags: BCCI, Ishan kishan, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *