DMCA.com Protection Status इरफान पठान ने पाकिस्तान के ‘जख्म’ को किया लाल, 2 बार किया डांस फिर बताई 3 गलती, कहा- बाबर आजम की कप्तानी… – News Market

इरफान पठान ने पाकिस्तान के ‘जख्म’ को किया लाल, 2 बार किया डांस फिर बताई 3 गलती, कहा- बाबर आजम की कप्तानी…

VIDEO: पाकिस्तान को हराने के बाद 'लुंगी डांस' गाने पर थिरके अफगानी प्लेयर्स, बस में किया भांगड़ा

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले पाकिस्तान को टूर्नामेंट का बड़ा दावेदार बताया जा रहा था. लेकिन बाबर आजम की कप्तानी में टीम का सेमीफाइनल तक में पहुंचना मुश्किल हो गया है. टूर्नामेंट के एक मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया है. यह पाकिस्तान की 5 मैचों में तीसरी हार है. हार के बाद भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने डांस करके ना सिर्फ जश्न मनाया बल्कि उनकी 3 बड़ी गलतियों का भी खुलासा कर दिया है. अफगानिस्तान ने वनडे के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान को मात दी. इससे पहले उसे सातों मैच में हार मिली थी. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 7 विकेट 282 रन बनाए. बाबर ने 74 रन का योगदान दिया. जवाब में अफगानिस्तान ने लक्ष्य को 49 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. प्लेयर ऑफ द मैच और ओपनर बैटर इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए. दूसरे ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 67 रन की पारी खेली. इसके अलावा नंबर-3 पर उतरे रहमत शाह 77 तो कप्तान हस्मातुल्लाह शाहिदी 48 रन बनाकर नाबाद रहे. यह अफगानिस्तान की दूसरी जीत है. इससे पहले उसने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था.

मैच के बाद इरफान पठान ने 2 बार राशिद खान के साथ मैदान पर डांस किया. मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान ने बताया कि मैंने राशिद खान से वादा किया था कि यदि आप मैच जीतने में सफल रहे तो मैं डांस करूंगा. वहीं राशिद ने मैच से पहले कहा था कि हम इस मैच को जीतने जा रहे हैं. राशिद ने कहा कि यह हमारे क्रिकेट इतिहास की यादगार जीत में से एक है. इससे पहले हम कई बार पाकिस्तान के खिलाफ जीत के करीब पहुंचे थे, लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सके थे.

एक नहीं 3 गलती की
पाकिस्तान की हार पर इरफान पठान ने कहा कि मैच में पाकिस्तान ने एक नहीं बल्कि 3 गलती की. कप्तान बाबर आजम मैच में वापसी की कला अभी भी नहीं सीख सके हैं. अफगानिस्तान का दूसरा विकेट गिरने के बाद उन्होंने अपने स्पिनर्स को गेंदबाजी दे दी. इससे वापसी को जाे मौका बना था, उसे टीम ने गंवा दिया. दूसरी बात, मैच में अफगानिस्तान की टीम 4 स्पिनर्स के साथ उतरी तो पाकिस्तान सिर्फ 2. भले ही आपके स्पिनर्स अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. लेकिन चेन्नई में 3 स्पिनर्स को मौका देना चाहिए था.

लगातार 3 मैच गंवाए
इरफान पठान ने पाकिस्तान की तीसरी गलती को लेकर बताया कि उनके तेज गेंदबाज नई गेंद से विकेट नहीं ले पा रहे हैं. इस कारण स्पिनर्स पर दबाब आ रहा है. हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि इस हार से हमें करारा झटका लगा है. हमने गेंदबाजी और फील्डिंग अच्छी नहीं की. टूर्नामेंट की बात करें, तो पाकिस्तान ने पहले नीदरलैंड्स को मात दी थी. इसके बाद श्रीलंंका के खिलाफ 345 रन का लक्ष्य हासिल किया था. लेकिन टीम इंडिया के खिलाफ 7 विकेट से मिली हार के बाद पाकिस्तान की लय ही बिगड़ ही गई है. इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन से तो अब अफगानिस्तान ने 8 विकेट से मात दी.

गौतम गंभीर ने कहा- कोहली को मत कहिए फिनिशर, 11वें नंबर का बैटर भी दिलाता है जीत, विराट तो हैं…

वर्ल्ड कप 2023 की बात करें, तो राउंड रॉबिन में हर टीम को 9-9 मैच खेलने हैं. सेमीफाइनल में डायरेक्ट क्वालिफाई करने के लिए 7 मैच जीतने जरूरी हैं. पाकिस्तान ने अब तक 5 मैच खेले हैं और 3 में हार मिली है. उसके 4 अंक हैं. ऐसे में टीम अब अधिकतम 6 ही मैच जीत सकती है. ऐसे में उसे अब तक सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीम के परिणाम पर निर्भर रहना होगा. अफगानिस्तान के भी 5 मैच में 4 अंक हैं. पाकिस्तान की टीम पॉइंट टेबल में 5वें तो अफगानिस्तान छठे नंबर पर है. टीम इंडिया 10 अंक के साथ टेबल में टॉप पर है.

Tags: Babar Azam, Irfan pathan, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *