DMCA.com Protection Status आखिरी टेस्ट इंनिंग में वॉर्नर की फिफ्टी, पाकिस्तान ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर – News Market

आखिरी टेस्ट इंनिंग में वॉर्नर की फिफ्टी, पाकिस्तान ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

आखिरी टेस्ट इंनिंग में वॉर्नर की फिफ्टी, पाकिस्तान ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

[ad_1]

हाइलाइट्स

डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टेस्ट को कहा अलविदा
वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जड़ी हाफ सेंचुरी
डेविड वॉर्नर अब सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने करियर की आखिरी टेस्ट इंनिंग में मैच विनिंग फिफ्टी जड़ी. वॉर्नर ने सिडनी में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी पारी में 57 रन बनाए. बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर की धमाकेदार हाफ सेंचुरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. वॉर्नर पहली पारी में अर्धशतक चूक गए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने गजब की बैटिंग की. ऑस्ट्रेलिया का यह खूंखार बैटर अब टेस्ट और वनडे क्रिकेट में नहीं दिखाई देगा. वॉर्नर ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था जबकि टेस्ट सीरीज के बीच में उन्होंने वनडे से अलविदा कहा.

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 34 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दूसरी पारी में 56 गंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. उन्होंने इस दरौन 7 चौके लगाए. वॉर्नर ने जब अपना 37वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया, उसके बाद स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी कैंडिस वॉर्नर(Candice Warner)  और बड़ी बेटी ने सीट से खड़े होकर उनकी हौसला अफजाई की. इससे पहले जब वॉर्नर दूसरी पारी में बैटिंग के लिए ग्राउंड पर उतरे तब पाकिस्तान टीम ने इस कंगारू ओपनर के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

बदल गया चैनल, Star Sports पर नहीं आएगा भारत-अफगानिस्तान मैच, जानें कहां और कब देख सकते हैं IND v AFG LIVE मुकाबला

मॉडल गर्लफ्रेंड की गोली मारकर की हत्या… 13 साल की मिली थी सजा, जेल से बाहर आया खिलाड़ी, 6 गोल्ड भी जीत चुका है

फर्स्ट क्लास मैच खेले बगैर की इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री
टेस्ट और वनडे को अलविदा कहने वाले डेविड वॉर्नर अब अलग भूमिका में नजर आ सकते हैं. ऐसी खबरें हैं कि वॉर्नर भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान कमेंट्री करते हुए नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. वॉर्नर दुनिया के ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बिना कोई फर्स्ट क्लास मैच खेले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया.

डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर
वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट और 161 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. वनडे में उनके नाम 6932 रन दर्ज हैं जिसमें 22 शतक और 33 अर्धशतक शामिल है. वार्नर का वनडे में बेस्ट स्कोर 179 रन रहा है. टेस्ट में वॉर्नर ने 26 शतक और 37 अर्धशतक की मदद से 8000 से ज्यादा रन बनाए हैं. क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वॉर्नर का सर्वोच्च निजी स्कोर नाबाद 335 रन रहा है. वॉर्नर 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल में वॉर्नर के नाम 1 सेंचुरी और 24 हाफ सेंचुरी दर्ज है.

Tags: David warner, Josh Hazlewood, Nathan Lyon, Pakistan vs australia



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *