DMCA.com Protection Status अफगानिस्तान World Cup से बाहर, मैच खत्म होने से पहले ही आया रिजल्ट, कल पाकिस्तान भी… – News Market

अफगानिस्तान World Cup से बाहर, मैच खत्म होने से पहले ही आया रिजल्ट, कल पाकिस्तान भी…

अफगानिस्तान World Cup से बाहर, मैच खत्म होने से पहले ही आया रिजल्ट, कल पाकिस्तान भी...

[ad_1]

नई दिल्ली. अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली 5वीं टीम बन गई है. टूर्नामेंट के एक मैच में अफगानिस्तान की टीम अहमदाबाद में साउथ अफ्रीका से भिड़ रही है. मैच में अफगान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है. उनका नेट रनरेट -0.338 का है जबकि न्यूजीलैंड का 0.743 का है. ऐसे में अफगानिस्तान टीम को नेट रनरेट के मामले में कीवी टीम से आगे जाने के लिए मैच को 434 रन से जीतने की जरूरत थी, लेकिन टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 244 रन ही बना सकी. ऐसे में यदि उसे जीत भी मिली जाती है, तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

न्यूजीलैंड के 9 मैच में 10 अंक हैं, जबकि अफगानिस्तान के 8 मैच में 8 अंक हैं. अफगानिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है तो उसके 9 मैच में 10 अंक हो जाएंगे, लेकिन टीम नेट रनरेट के कारण टेबल में टॉप-4 में जगह नहीं बना सकेगी. अब तक भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. जबकि न्यूजीलैंड का भी सेमीफाइनल खेलना निश्चित है. पाकिस्तान का नेट रनरेट भी बेहद खराब है.

यादगार रहा टूर्नामेंट
अफगानिस्तान की टीम भले ही सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी. लेकिन वर्ल्ड कप 2023 उसके लिए यादगार रहा. टीम ने 3 पूर्व चैंपियन टीमों इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान को मात दी. तीनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए जगह नहीं बना सकीं. अफगानिस्तान ने 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. पाकिस्तान सहित टॉप-8 टीमों को चैंपियसं ट्राॅफी में जगह मिलेगी. टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाने हैं.

World Cup के बीच भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास, सिर्फ 33 साल है उम्र, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

अफगानिस्तान की टीम पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खेलेगी. 2019 वर्ल्ड कप में टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी थी. वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच में शनिवार को पाकिस्तान की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी है. इस मैच पर भी सभी की नजर है.

Tags: Afghanistan, Babar Azam, South africa, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *