DMCA.com Protection Status अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे के बाद इस विदेशी टीम के कोच बने लालचंद राजपूत – News Market

अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे के बाद इस विदेशी टीम के कोच बने लालचंद राजपूत

अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे के बाद इस विदेशी टीम के कोच बने लालचंद राजपूत

[ad_1]

हाइलाइट्स

लालचंद राजपूत को 3 साल के लिए यूएई का कोच नियुक्त किया गया है
62 साल के लालचंद राजपूत जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान को कोचिंग दे चुके हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की पुरुष क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया गया है. लालचंद राजपूत को 3 साल के लिए कोच बनाया गया है. 62 वर्षीय लालचंद पाकिस्तान के मुदस्सर नजर की जगह लेंगे. भारत के पूर्व क्रिकेटर की पहली जिम्मेदारी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 ट्राई सीरीज होगी जिसमें स्कॉटलैंड और कनाडा की टीम मौजूद हैं जिसकी मेजबानी 28 फरवरी से संयुक्त अरब अमीरात कर रहा है. इसके बाद अगले महीने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी.

यूएई (UAE) इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा जिसके बाद 62 वर्षीय लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) को मुख्य कोच बनाने की घोषणा की गई. भारत के लिए 2 टेस्ट और 4 वनडे खेलने वाले राजपूत ने बुधवार को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा, ‘हाल के वर्षों में यूएई मजबूत एसोसिएट सदस्यों में से एक रहा और खिलाड़ियों ने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम के खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली है और मैं उनके क्रिकेट कौशल को निखारने के लिए काम करने के लिए उत्साहित हूं. मेरा लक्ष्य टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन कराकर आगे ले जाना होगा. मुझे उन्हें अगले स्तर तक ले जाना होगा और मुझे पूरा विश्वास है कि वे इसमें पूरी तरह सक्षम है.’

‘टर्निंग ट्रैक’ से नहीं डरता इंग्लैंड? रांची टेस्ट मैच से पहले ओली पोप बोले- अगर ऐसा हुआ तो फिर पलड़ा…

3 मैच… 545 रन, बैटिंग के बाद रैंकिंग में छाया 22 साल का ओपनर, पहली बार हासिल किया ये बड़ा मुकाम

बतौर कोच लालचंद राजपूत की उपलब्धियां
लालचंद राजपूत जब भारत के कोच थे तब टीम ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता था उन्होंने 2016-17 के बीच अफगानिस्तान को कोचिंग दी थी और इसी दौरान आईसीसी ने इस देश को टेस्ट का दर्जा दिया था. कोच के तौर पर उनका पिछला कार्यकाल जिम्बाब्वे (2018-22) के साथ था. उन्होंने टीम को ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद की थी जिसमें टीम सुपर 12 चरण तक पहुंची थी.

Tags: Lalchand Rajput, UAE

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *