DMCA.com Protection Status अफगानिस्तान के बैटर ने एक झटके में तोड़ा MS धोनी का 18 साल पुराना रिकॉर्ड, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ नाम – News Market

अफगानिस्तान के बैटर ने एक झटके में तोड़ा MS धोनी का 18 साल पुराना रिकॉर्ड, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ नाम

अफगानिस्तान के बैटर ने एक झटके में तोड़ा MS धोनी का 18 साल पुराना रिकॉर्ड, इतिहास के पन्नों में दर्ज हुआ नाम

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) के बीच दूसरा वनडे मैच श्रीलंका में खेला गया. मैच काफी रोमांचक रहा. अफगानिस्तान की टीम ने इस मुकाबले में अपना शत प्रतिशत दिया. लेकिन वह मैच जीतने में नाकामयाब रहे. पाक ने इस मैच को 1 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम ने सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. अफगानिस्तान के लिए इस मैच में विकेटकीपर-बैटर रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार शतक जड़ा. इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

रहमानुल्लाह गुरबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ 151 गेंदों में 151 रनों की शानदार पारी खेली. 151 रनों की इस पारी में उनके 14 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे. इस लाजवाब पारी के बाद उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल,एक विकेटकीपर के रूप में रहमानुल्लाह गुरबाज पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

इरफान पठान ने उथप्पा की टीम को पिलाया पानी, गेंदबाजी से बरपाया कहर, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी बने

महेंद्र सिंह धोनी ने 18 साल पहले साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. गुरबाज से पहले एक विकेटकीपर द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ लगाई गई ये सबसे बड़ी पारी थी. धोनी ने तीसरे नंबर पर उतरकर पाकिस्तान के खिलाफ 123 गेंदो में 148 रन मारे थे. उनकी इस पारी में 15 चौके और 5 छक्के शामिल थे. जबकि उनका स्ट्राइक रेट 120 के आस-पास का था. मोहम्मद हफीज की गेंद पर धोनी शोएब मलिक को कैच दे बैठे थे.

WWE: Bray Wyatt ने 36 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा, शोक में डूबा खेल जगत, कैसे हुई मौत?

पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोकने वाले पहले बैटर बने

रहमानुल्लाह गुरबाज ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली है. दरअसल, वह पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले पहले अफगानी बैटर बन गए हैं. इससे पहले आज तक किसी भी अफगानी खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में शतक नहीं जड़ा था.

Tags: Afghanistan vs Pakistan, Ms dhoni, Rahmanullah Gurbaz

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *