DMCA.com Protection Status अजिंक्य रहाणे की नाराजगी, शिवम दुबे का धमाका और BCA की ‘डर्टी पिक्चर’, अब बदलेगी मोइनुल हक स्टेडियम की तस्वीर – News Market

अजिंक्य रहाणे की नाराजगी, शिवम दुबे का धमाका और BCA की ‘डर्टी पिक्चर’, अब बदलेगी मोइनुल हक स्टेडियम की तस्वीर

अजिंक्य रहाणे की नाराजगी, शिवम दुबे का धमाका और BCA की 'डर्टी पिक्चर', अब बदलेगी मोइनुल हक स्टेडियम की तस्वीर

[ad_1]

पटना. 2024 का साल मोईनुल हक स्टेडियम के लिए काफी खास रहा. वर्षों से अपने जर्जर हालात को झेल रहा यह स्टेडियम दम तोड़ने की कगार पर पहुंच चुका था, लेकिन तभी अचानक से इस स्टेडियम में जान आ गई. देश भर में इसकी चर्चा होने लगी. यह स्टेडियम सुर्खियों में छाने लगा. यहां की जमीं पर कई नामचीन इंटरनेशनल खिलाड़ियों के पैर पड़े तो इसकी तस्वीर बदलने की उम्मीद जगने लगी. देखते ही देखते अब इस स्टेडियम की तस्वीर बदलने की कवायद भी शुरू हो गई है.

पिछले दिनों बिहार कैबिनेट ने मोईनुल हक स्टेडियम की जिम्मेदारी बीसीसीआई को देने का फैसला लिया. इसके बाद अब यह स्टेडियम भविष्य में कैसा होगा, इसकी रूपरेखा तैयार हो गई है. लोकसभा चुनाव के बाद कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर होंगे और फिर मोईनुल हक स्टेडियम की तस्वीर बदलनी शुरु हो जाएगी.

क्या-क्या होगा बदलाव

बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के मुताबिक आने वाले दिनों में मोइनुल हक स्टेडियम में बैठकर 40 से 50 हजार दर्शक क्रिकेट के रोमांच का गवाह बन सकेंगे. स्टेडियम परिसर में कैंटीन, पांच सितारा होटल जैसे कमरों की सुविधा के साथ खिलाड़ियों के लिए दो विकेट और दिन-रात में इनडोर-आउटडोर अभ्यास की सुविधा होगी. बीते दिनों राज्य सरकार से लंबे समय के लिए लीज पर स्टेडियम मिलने के बाद बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने बीसीसीआइ के साथ मिलकर मैदान का कायाकल्प करने की योजना बना ली है. लोकसभा चुनाव होने के बाद समझौते के कागजातों पर हस्ताक्षर किया जाएगा और फिर इस योजना पर काम शुरू हो जाएगा.

पटना में फिर से होंगे इंटरनेशनल मुकाबले
राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि स्टेडियम परिसर में स्मार्ट क्लब हाउस, कार्पोरेट बाक्स, बीसीसीआइ अध्यक्ष/सचिव बाक्स, मेंबर्स गैलरी, कैंटीन और पांच सितारा सुविधाओं वाले 50 से 60 कमरे होंगे. स्टेडियम में घरेलू और बाहरी दोनों टीमों के लिए ड्रेसिंग रूम, फिजियो मसाज रूम, मनोरंजन और जलपान के लिए स्थान होगा. इनडोर क्रिकेट प्रैक्टिस एरीना, स्विमिंग पूल, दिन और रात में आउटडोर अभ्यास की सुविधा रहेगी.

आपको बता दें कि इस साल रणजी मुकाबलों के दौरान इस स्टेडियम ने अजिंक्य रहाणे की नाराजगी, शिवम दुबे की धमाकेदार पारी और बीसीए के आंतरिक कलह का गवाह भी बना, लेकिन अब जल्द ही बिहारवासियों को एक बार फिर से पटना में ही अंतरराष्ट्रीय मैच और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट वाले मैचों को देखने का सपना पूरा होगा.

Tags: Ajinkya Rahane, Shivam Dube

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *