DMCA.com Protection Status World Cup Final में मिली हार के बाद टूटा भारतीय खिलाड़ी, कहा- नहीं कर सका मदद, याद रखने… – News Market

World Cup Final में मिली हार के बाद टूटा भारतीय खिलाड़ी, कहा- नहीं कर सका मदद, याद रखने…

World Cup Final में मिली हार के बाद टूटा भारतीय खिलाड़ी, कहा- नहीं कर सका मदद, याद रखने...

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया को एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में हार मिली. वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीते थे. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि फाइनल में भी टीम इस प्रदर्शन को दोहराएगी, लेकिन ट्रेविस हेड ने 137 रन की यागदार पारी खेलकर कंगारू टीम को छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया. हार के बार टीम में शामिल सीनियर खिलाड़ी आर अश्विन ने बड़ी बात कही है. अश्विन को टूर्नामेंट के दौरान एक ही मैच में खेलने का मौका मिला. वे 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में भी शामिल थे.

आर अश्विन ने X पर लिखा, कल का दिन हमारे लिए दिल तोड़ने वाला रहा. टूर्नामेंट के दाैरान हमारे लिए कई यादगार पल रहे. खासकर विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के लिए. उन्होंने आगे लिखा कि हालांकि मैं मदद नहीं कर सका. लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया की सराहना किए बिना नहीं रह सकता. उन्हाेंने मैदान पर अविश्वसनीय खेल दिखाया. उन्हें छठी बार वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई. मालूम हो कि पहले आर अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी. अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद उन्हें अंतिम समय में टीम में शामिल किया गया था.

रोहित ने माना रन कम बने
टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया के भी 3 विकेट सिर्फ 47 रन पर गिर गए थे. इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लैबुशेन ने चौथे विकेट के लिए 192 रन की बड़ी साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया की टीम पक्की कर दी. मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि हमने 30 से 40 रन कम बनाए. विराट कोहली और केएल राहुल ने अच्छी साझेदारी की, लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे.

राहुल द्रविड़ क्या टीम के साथ रहेंगे? कौन बन सकता है अगला कोच? पिछले वर्ल्ड कप में हार के बाद कोच का क्या हुआ

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें, तो अब तक 13 सीजन के मुकाबले हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक 6 टाइटल जीते हैं. उसने पहली बार 1987 में भारतीय धरती पर ही खिताब जीता था. टीम इंडिया ने 1983 में कपिल देव की कप्तानी में और 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब जीता.

Tags: Australia, R ashwin, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *