DMCA.com Protection Status World Cup: 4 मैच..4 हीरो.. विलियम्सन के बिना न्यूजीलैंड के पास खूंखार प्लेयर्स की ‘फौज’, भारत को रहना होगा सतर्क – News Market

World Cup: 4 मैच..4 हीरो.. विलियम्सन के बिना न्यूजीलैंड के पास खूंखार प्लेयर्स की ‘फौज’, भारत को रहना होगा सतर्क

World Cup: 4 मैच..4 हीरो.. विलियम्सन के बिना न्यूजीलैंड के पास खूंखार प्लेयर्स की 'फौज', भारत को रहना होगा सतर्क

[ad_1]

हाइलाइट्स

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर रचा इतिहास.
न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला टीम इंडिया से है.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड की दहाड़ से टॉप टीमों के भी पसीने आ चुके हैं. भले नियमित कप्तान केन विलियम्सन टीम का हिस्सा नहीं हैं, इसके बावजूद कीवी टीम ने जीत का चौका लगाकर विरोधी टीमों में खौफ पैदा कर दिया है. विजयरथ पर सवार इस टीम का सामना अब भारत से होगा जो जीत की हैट्रिक लगाकर हुंकार भरती नजर आई है. लेकिन न्यूजीलैंड ने जिस अंदाज में लगातार 4 टीमों को रौंदा है, उससे टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा. न्यूजीलैंड के चारो जीते हुए मुकाबलों में 4 अलग-अलग प्लेयर्स मैन ऑफ द मैच का खिताब जीते हैं.

न्यूजीलैंड ने पहला मुकाबला चैंपियन टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीता. उस मैच में दो बल्लेबाज ही पूरी इंग्लैंड पर हावी नजर आए थे. टीम के युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने इस मैच में कमाल की शतकीय पारी खेली, साथ ही 2 विकेट झटके थे. दूसरी तरफ डेवोन कॉनवे ने भी शतक ठोका था. मुकाबले के असली हीरो रचिन रवींद्र रहे थे. इसके बाद दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ मिचेल सैंटनर ने अपना कमाल दिखाया और पंजा खोल दिया. उसके बाद बल्ले से 17 गेंद में 36 रन की तेज तर्रार पारी को अंजाम दिया.

लॉकी फॉर्ग्यूसन की प्रचंड फॉर्म

कीवी टीम के स्टार गेंदबाज लॉकी फॉर्ग्यूसन इन दिनों अपनी खतरनाक फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में 3 अहम विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था और प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए थे. इसके बाद अब अफगानिस्तान के सामने भी 3 विकेट झटक दिए. ऐसे में इस गेंदबाज से भी भारतीय टीम को सतर्क रहने की आवश्यकता है.

IND vs BAN Dream 11: पूणे की पिच..हाई स्कोरिंग मैच.. ड्रीम-11 पर ये खिलाड़ी लगा सकते हैं लॉटरी, किसे चुनें कप्तान?

अफगानिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मैच के हीरो ग्लेन फिलिप्स रहे, जिन्होंने तूफानी बल्लेबाजी से अपनी टीम को मुश्किल से निकाला. न्यूजीलैंड ने महज 140 रन पर अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन फिलिप्स और कप्तान लाथम ने नीदरलैंड्स के धुएं निकाल दिए. फिलिप्स ने इस मैच में 80 गेंद में 4 चौके और इतने ही छक्कों की बदौलत 71 रन की पारी खेली. वहीं, शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम ने इस मैच में 149 रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड की टीम अगला मुकाबला भारत के खिलाफ 22 अक्टूबर को मैदान में उतरेगी. 4 मैच में न्यूजीलैंड के 4 अलग-अलग प्लेयर्स ने मैन ऑफ द मैच जीता है. अब देखना होगा इस टीम के खिलाफ टीम इंडिया की नैय्या कैसे पार होती है.

Tags: IND vs NZ, Kane williamson, Mitchell Santner, Rachin Ravindra, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *