DMCA.com Protection Status World Cup 2023 में 3 महारथियों की फूटी किस्मत, नर्वस नाइंटीज के हुए शिकार, एक भारतीय महारिकॉर्ड से चूका – News Market

World Cup 2023 में 3 महारथियों की फूटी किस्मत, नर्वस नाइंटीज के हुए शिकार, एक भारतीय महारिकॉर्ड से चूका

World Cup 2023 में 3 महारथियों की फूटी किस्मत, नर्वस नाइंटीज के हुए शिकार, एक भारतीय महारिकॉर्ड से चूका

[ad_1]

हाइलाइट्स

वर्ल्ड कप 2023 में 3 बल्लेबाज हुए नर्वस नाइंटीज का शिकार.
विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से 1 शतक दूर हैं.

नई दिल्ली. कहीं विराट कोहली (Virat Kohli) तो कहीं रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप 2023 में कई बल्लेबाज बल्ले से धूम मचाते नजर आ रहे हैं. कई खिलाड़ियों की तकदीर उनपर मुस्कुराती नजर आ रही है तो कुछ अच्छा स्कोर करने के बावजूद बड़ी उपलब्धि हासिल करने से चूक गए. इस बार वर्ल्ड कप में ऐसे तीन खिलाड़ी देखने को मिले, जो शतक से महज एक कदम दूर रह गए. इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का भी नाम शामिल है.

विराट कोहली- विराट मेगा इवेंट कमाल की फॉर्म में नजर आए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मुकाबले में 85 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया था. इसके बाद कोहली ने अगले ही मैच में अर्धशतक ठोका. इतना ही नहीं, विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोका और वनडे क्रिकेट के इतिहास में 48 शतक पूरे किए. वनडे में सबसे ज्यादा शतक भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर के हैं. उन्होंने 49 शतकीय पारियां खेली हैं. जब 5वें मुकाबले में कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरे तो उनपर एक बड़ी जिम्मेदारी थी. वे सचिन के महारिकॉर्ड से महज 1 कदम दूर थे, लेकिन बदकिस्मती से वे 95 रन पर आउट हो गए.

एडन मार्करम- इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की टीम अपना जलवा बिखेरती नजर आ रही है. इस टीम के बल्लेबाज टॉप रन स्कोरर में नजर आ रहे हैं. इनमें से दो बैटर ऐसे हैं जो अपने शतक से कुछ ही रन दूर रह गए. पहला नाम एडन मार्करम का है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टीम के संकटमोचक साबित हुए. मार्करम ने सधी हुई बल्लेबाजी की और अपनी टीम को संकट से निकाला. जिसके चलते वे शतक के दावेदार थे लेकिन बदकिस्ती से वे 91 रन पर अपना विकेट दे बैठे थे.

World Cup: 20 दिन..22 मैच.. टूट गया वर्ल्ड कप का ‘महारिकॉर्ड’, 9 घंटों में खड़ा हुआ रनों का पहाड़, 20 मैच बाकी

हेनरिक क्लासेन- साउथ अफ्रीका के दूसरे बैटर हेनरिक क्लासेन हैं, जिन्होंने अपने आक्रामक अंदाज से विरोधी टीमों के खौफ का इंजेक्शन लगाया है. क्लासेन ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में पहला शतक ठोका था. अगले ही मुकाबले में क्लासेन का बल्ला फिर बोला. उन्होंने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से बांग्लादेश के परखच्चे उड़ा दिए. लेकिन वे शतक से 10 रन दूर रह गए. अभी तक इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने में क्विंटन डिकॉक टॉप पर चल रहे हैं.

Tags: Aiden Markram, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *