DMCA.com Protection Status World Cup में हार से क्यों याद आए अंबाती रायुडू? 4 साल में 2 ट्रॉफियों से लगा चूना, फैंस ने बड़ी गलती की उजागर – News Market

World Cup में हार से क्यों याद आए अंबाती रायुडू? 4 साल में 2 ट्रॉफियों से लगा चूना, फैंस ने बड़ी गलती की उजागर

World Cup में हार से क्यों याद आए अंबाती रायुडू? 4 साल में 2 ट्रॉफियों से लगा चूना, फैंस ने बड़ी गलती की उजागर

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी.
कंगारू टीम ने छठी बार खिताबी जंग जीती है.

नई दिल्ली. कप्तान बदले, मैदान बदले लेकिन 12 साल बाद भी टीम इंडिया के लिए आईसीसी ट्रॉफी का सूखा बरकरार है. भारतीय टीम को अपने ही घर में वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद फैंस को अंबाती रायुडू की याद आ गई है. फैंस के रिएक्शन के मुताबिक कहा जा सकता है कि 2 प्लेयर्स की नजरअंदाजगी से टीम इंडिया के हाथों से दो वर्ल्ड कप ट्रॉफी छिन गई. 2023 में भी टीम ने 2019 वर्ल्ड कप वाली गलती दोहरा दी है.

टीम इंडिया की हार के बाद सभी फैंस संजू सैमसन को याद कर रहे हैं. जिनके स्थान पर टी20 के स्टार सूर्यकुमार यादव को वनडे वर्ल्ड कप में मौका दिया गया. जिस अंदाज में सूर्या टी20 में बल्लेबाजी करते हैं, टीम इंडिया को उसी अंदाज की उम्मीद वनडे में थी. 2023 की शुरुआत से लेकर वर्ल्ड कप के अंत तक स्काई को 21 वनडे मैच में उतारा गया. जिसमें वे महज 2 अर्धशतकीय पारियां खेलने में कामयाब हो सके. वहीं, वर्ल्ड कप में स्काई ने फाइनल समेत 7 मुकाबले खेले, लेकिन अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके. वर्ल्ड कप में फैंस संजू के स्थान पर सूर्या की मौजूदगी को टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती मान रहे हैं. ऐसा ही कुछ 2019 वर्ल्ड कप में अंबाती रायुडू के साथ हुआ था जब उन्हें ड्रॉप कर विजयशंकर को स्क्वाड में शामिल किया गया था. अब हार के बाद फैंस इसे लेकर नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं.

रायुडू ने किया था शानदार प्रदर्शन

2019 वर्ल्ड कप से पहले मध्यक्रम में अंबाती रायुडू ने कमाल की बल्लेबाजी की थी. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 के अंत में शानदार शतक ठोका था जबकि 2019 में न्यूजीलैंड जैसी टीम को शतक ठोक परेशान किया था. वर्ल्ड कप आने तक उनकी फॉर्म में गिरावट नजर आई, जिसके चलते ऑलराउंडर विजयशंकर को वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किया गया था. शंकर ने वर्ल्ड कप में 3 मैच खेले थे लेकिन अपने मौके को भुनाने में कामयाब नहीं हो सके. उन्होंने 3 मैच में दो विकेट झटके थे और बल्ले से 58 रन की बनाए थे. 3 मैच के बाद उन्हें चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर किया गया था. इसके बाद भी अंबाती रायुडू को नजरअंदाज कर मयंक अग्रवाल को मौक दिया गया था.

‘हमारा मन अभी भी..’ World Cup Final में हार भारतीय स्टार से नहीं हो रही बर्दाश्त, अब कैसे भरेगा जख्म?

2023 वर्ल्ड कप में संजू सैमसन के साथ भी ऐसा ही कुछ किया गया. संजू के आंकड़े वनडे में स्काई से कई बेहतर हैं, लेकिन उन्हें इस साल हुए वनडे में इक्का दुक्का मैचों में उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया था, वहीं अंत में सैमसन को 15 खिलाड़ियों के स्क्वाड में भी हिस्सा नहीं दिया गया. संजू सैमसन ने महज 12 वनडे पारियों मैच खेले हैं जिसमें 3 अर्धशतक के साथ 390 रन बनाए हैं. वहीं, स्काई ने वनडे की 35 पारियों में 4 अर्धशतकों के साथ 773 रन बनाए हैं.

Tags: Ambati rayudu, Sanju Samson, Team india, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *