DMCA.com Protection Status WC LIVE: सेमीफाइनल की 2 टीमें तय, टेबल टॉपर बनने के लिए भारत-द. अफ्रीका की जंग – News Market

WC LIVE: सेमीफाइनल की 2 टीमें तय, टेबल टॉपर बनने के लिए भारत-द. अफ्रीका की जंग

WC LIVE: सेमीफाइनल की 2 टीमें तय, टेबल टॉपर बनने के लिए भारत-द. अफ्रीका की जंग

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को दो अहम मुकाबले खेले गए थे. एक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराते हुए इस टीम का विश्व कप में सफर खत्म कर दिया. वहीं, बारिश से बाधित दूसरे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुइस नियम से 21 रन से हराकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. भारत-दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं और तीसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया का दावा मजबूत है. बाकी बचे एक स्थान के लिए तीन टीमों न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच टक्कर है. इन तीनों टीमों के एक बराबर 8 अंक हैं.

विश्व कप 2023 में रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में मैच खेला जाएगा. ये दोनों ही टीमें अंक तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर है. भारत को हराकर साउथ अफ्रीका पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आना चाहेगा. साउथ अफ्रीका की बैटर्स ने इस विश्व कप में कोहराम मचाया हुआ है. टीम पहले बैटिंग करते हुए रनों का पहाड़ खड़ा कर रही है. इस विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 428, 311, 399, 382 और 357 रन बनाए हैं. यानी 5 बार 300 प्लस का आंकड़ा पार किया है और हर बार अफ्रीकी टीम ने 100 रन से अधिक से जीत दर्ज की है. यानी उसकी गेंदबाजी भी अच्छी है. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों के पास सबसे बड़ी चुनौती यही होगी कि वो इस विश्व कप में चौके-छक्कों की बरसात कर रहे अफ्रीकी बल्लेबाजों को रोकें.

दूसरी तरफ, भारत ने रनचेज करते हुए 7 में 5 मैच जीते हैं. भारत ने दो ही मैच में पहले बैटिंग की है. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगर कोलकाता में रोहित शर्मा टॉस जीतते हैं तो क्या करते हैं. इस मैच में भारत की 5 गेंदबाजों वाली रणनीति का भी असल इम्तिहान होगा. हार्दिक पंड्या विश्व कप से बाहर हो गए हैं. भारत के पास अपने प्लेइंग-11 में छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं है और मैच से पहले टेम्बा बावुमा कह चुके हैं कि हम इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.

कोलकाता में शाम के वक्त ओस का असर हो सकता है. यानी बाद में गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा. ऐसे में टॉस की अहम भूमिका होगी. यहां अब तक हुए मैच में स्पिन और तेज गेंदबाज दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. स्पिन गेंदबाज ज्यादा किफायती साबित हुए हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग-11 : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग-11: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एंगिडी, तबरेज शम्सी/गेराल्ड कोएट्जी.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *