DMCA.com Protection Status WC LIVE: बांग्लादेश ने जीता टॉस, श्रीलंका की टीम करेगी बल्लेबाजी – News Market

WC LIVE: बांग्लादेश ने जीता टॉस, श्रीलंका की टीम करेगी बल्लेबाजी

WC LIVE: बांग्लादेश ने जीता टॉस, श्रीलंका की टीम करेगी बल्लेबाजी

[ad_1]

अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के 38वें मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली में शाम को पड़ने वाली ओस के कारण बांग्लादेश ने पहले बॉलिंग ली है. दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग-XI में बदलाव किया है. श्रीलंका को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना होगा. टीम ने अब तक खेले 7 में से 4 मैच जीते हैं. बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. इस बीच खबर आ रही है कि सरकार ने श्रीलंका बोर्ड को बर्खास्त कर दिया है. पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा की अगुआई में एक कमेटी बनाई है. कमेटी टीम के खराब प्रदर्शन के कारणों का पता लगाएगी. इसके अलावा यह मैच 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करने के लिए भी अहम है. वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-7 टीमें और मेजबान होने के नाते पाकिस्तान टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा. ऐसे में श्रीलंका इस मैच को जीतकर कम से कम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करना चाहेगा. खराब एयर क्वालिटी के चलते दोनों टीमों ने अभ्यास नहीं किया था.

बांग्लादेश के लिए विश्व कप अच्छा नहीं रहा. पहले मैच में अफगानिस्तान को हराने के बाद ये टीम लगातार 6 मैच हारी. वहीं, श्रीलंका का भी हाल भी कुछ ऐसा ही है. ये टीम भी लगातार दो मैच हारी है. भारत के खिलाफ तो श्रीलंका को 302 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.

दोनों टीमें दिल्ली के खराब क्वालिटी से परेशान हैं. इसी वजह से दोनों को अपने प्रैक्टिस सेशन तक को रद्द करना पड़ा. हालात अभी भी ठीक नहीं हैं. ऐसे में मैच पर भी संकट के बादल हैं. इसी मैदान पर पिछले महीने साउथ अफ्रीका ने विश्व कप के इतिहास का सबसे बड़ा 428 रन ठोके थे. यानी बैटिंग के लिए यहां का विकेट अच्छा रहा है. श्रीलंका अपनी टीम में एक बदलाव कर सकता है और दिमुथ करुणारत्ने के स्थान पर कुसल परेरा टीम में आ सकते हैं. वहीं, दुशान हेमंता के स्थान पर द्यूनिथ वेल्लालागे को भी मौका मिल सकता है. बांग्लादेश टीम में कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI
बांग्लादेश की प्लेइंग-XI: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हसन शांतो, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, हीद हृदय, तस्कीन अहमद, तनजीम हसन, शोरिफुल इस्लाम.
श्रीलंका की प्लेइंग-XI: पथुम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डिसिल्वा, महीश तीक्ष्णा, कासुन रजिथा, दुस्मंथा चमीरा और दिलशान मधुशंका.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *