DMCA.com Protection Status ‘WC फाइनल में 50वां वनडे शतक जड़ेंगे विराट’, दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया ऐलान – News Market

‘WC फाइनल में 50वां वनडे शतक जड़ेंगे विराट’, दिग्‍गज क्रिकेटर ने किया ऐलान

4 छक्के..6 चौके, जब विराट ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, कोहली-कोहली की गूंज से झूम उठा था हिन्दुस्तान

[ad_1]

हाइलाइट्स

वॉन बोले, टारगेट चेज करने में विराट का जवाब नहीं
महान खिलाड़ी हमेशा वर्ल्‍डकप में उभरकर आते हैं
मौजूदा वर्ल्‍डकप में अब तक 354 रन बना चुके विराट

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया के स्‍टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) अपने खेल कौशल से हर किसी को मुरीद बनाते जा रहे हैं. विराट जिस तरह से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं, उसे देखते हुए लग रहा है कि महान सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड्स को वे अपने नाम कर लेंगे.इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी विराट के खेल कौशल के कायल हैं. वर्ल्‍डकप 2023 (World Cup 2023) में विराट जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखते हुए यह माना जा रहा है कि टूर्नामेंट में वे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के वनडे में 49 शतकों के रिकॉर्ड को या तो बराबर कर लेंगे या इसे तोड़ देंगे.

टूर्नामेंट में बांग्‍लादेश के खिलाफ अपने वनडे करियर का 48वां शतक (103*) जड़ने वाले विराट के पास न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 49वां शतक बनाकर सचिन की बराबरी का मौका था. दुर्भाग्‍य से वे 95 रन बनाकर आउट हो गए और मौका चूक गए.

इरफान पठान के राशिद खान के साथ डांस पर पाकिस्‍तान के दिग्‍गजों को लगी मिर्ची

बहरहाल, वॉन को अभी भी उम्‍मीद है कि विराट न केवल वर्ल्‍डकप 2023 में सचिन के 49 सैकड़े के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे बल्कि फाइनल में इसे तोड़ने में भी सफल हो जाएंगे.’किंग कोहली’ के मौजूदा फॉर्म का जिक्र करते हुए वॉन ने Club Prairie Fire पॉडकास्‍ट पर कहा,’टारगेट को चेज करने में विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं है.अगर फाइनल से पहले वे 49वां और फाइनल में 50वां शतक बनाते हैं तो मुझे कोई हैरानी नहीं होगी.मुझे लगता है कि यह सितारों में लिखा है.मैंने इसे सोशल मीडिया पर भी डाला है.महान खिलाड़ी हमेशा वर्ल्‍डकप में आते हैं. यह उनकी विरासत को दर्शाता है.फुटबॉलरों को देखिए,लियोनेल मेसी को अर्जेंटीना के लिए वर्ल्‍डकप जीतना था और उन्होंने ऐसा किया.वैसे तो विराट पहले ही वर्ल्‍डकप जीत चुके हैं लेकिन लगता है कि वह भारतीय टीम को शानदार अंदाज में हर तरह से आगे बढ़ाएंगे.’

WC 2023 : जस्‍सी जैसा कोई नहीं! तीन मामलों में बुमराह के आसपास नहीं कोई बॉलर

वर्ल्‍डकप 2023 में विराट की बैटिंग पूरे शबाब पर है, टूर्नामेंट के 5 मैचों में वे अब तक 118 के बेहतरीन औसत से 354 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 90.53 का रहा है.विराट टीम इंडिया के सबसे फिट प्‍लेयर्स में से एक हैं और सिंगल-डबल लेकर लगाकर स्‍कोर बढ़ाते रहते हैं.ओवरआल वर्ल्‍डकप के 31 मैचों में विराट अब तक 55.36 के औसत से 1384 रन बना चुके हैं जिसमें तीन शतक और 9 अर्धशतक हैं.

‘रिजवान-शादाब खा चुके बाबर की फटकार…’ पूर्व कोच का चौंकाने वाला खुलासा

विराट कोहली का वर्ल्‍डकप 2023 में अब तक के स्‍कोर
85 विरुद्ध ऑस्‍ट्रेलिया
55* विरुद्ध अफगानिस्‍तान
16 विरुद्ध पाकिस्‍तान
103* विरुद्ध बांग्‍लादेश
95 विरुद्ध न्‍यूजीलैंड

Tags: Michael vaughan, Sachin tendulkar, Team india, Virat Kohli, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *