DMCA.com Protection Status Video: सचिन तेंदुलकर डीप फेक के शिकार, घटिया वीडियो सामने आने से आहत – News Market

Video: सचिन तेंदुलकर डीप फेक के शिकार, घटिया वीडियो सामने आने से आहत

Video: सचिन तेंदुलकर डीप फेक के शिकार, घटिया वीडियो सामने आने से आहत

[ad_1]

नई दिल्ली. विश्व क्रिकेट पर दशकों तक राज करने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस वक्त बहुत ही ज्यादा दुखी हैं. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो फैलाया जा रहा है जिसकी वजह से यह दिग्गज आहत हुआ है. मास्टर ब्लास्टर डीप फेक के शिकार हो गए हैं और उन्होंने इसके बारे में सबको सतर्क किया है. सचिन का वायरल हो रहा वीडियो फेक है इस बात की जानकारी उन्होंने उस वीडियो को अपने आधिकारिक अकाउंट से साझा कर दी.

पिछले कुछ महीनों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाए जा रहे सेलिब्रिटी के वीडियो काफी ज्यादा सामने आए हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री का डीप फेक वीडियो वायरल होने के बाद अब इसकी आंच क्रिकेट तक पहुंच चुकी है. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया जा रहा है. इस वीडियो में वह एक एप का प्रमोशन करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में सचिन तेंदुलकर की आवाज को डब करके AI की मदद से फेक वीडियो बनाया गया है.



सचिन तेंदुलकर ने अपने वीडियो के सामने आने के बाद इसे अपने आधिकारिक अकाउट से साझा करते हुए सबको सतर्क किया. उन्होंने लिखा, यह वीडियो फेक है, किस तरह से लोग तकनीक का मिस यूज कर रहे हैं. मैं हर किसी से आग्रह करता हूं कि इस वीडियो, एप और प्रचार को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रिपोर्ट कीजिए.

Tags: Sachin tendulkar



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *