DMCA.com Protection Status VIDEO: शुभमन गिल को हवा नहीं लगी…गिल्लियां उड़ा ले गई केशव की मैजिकल गेंद – News Market

VIDEO: शुभमन गिल को हवा नहीं लगी…गिल्लियां उड़ा ले गई केशव की मैजिकल गेंद

VIDEO: शुभमन गिल को हवा नहीं लगी...गिल्लियां उड़ा ले गई केशव की मैजिकल गेंद

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जा रहा. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. टॉस के वक्त ही रोहित ने इस फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि इस फैसले का पिच से कोई लेना-देना नहीं था. हम पहले बैटिंग करके खुद को चुनौती देना चाहते थे और रोहित ने इस चुनौती को हाथों-हाथ लिया और भारतीय पारी की तीसरी गेंद पर चौका जड़ अपने तेवर दिखा दिए थे. इसके बाद रोहित ने चौथे गियर में ही बल्लेबाजी की.

इस मैच से पहले तक दक्षिण अफ्रीका के ऊंचे कद के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट लिए थे लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें और लुंगी एनगिडी को अपनी लाइन पकड़ने का मौका ही नहीं दिया और पहले 5 ओवर में ही 61 रन ठोक दिए थे. इसमें से अकेले 40 रन रोहित के बल्ले से निकले. उन्होंने इसके लिए सिर्फ 22 गेंद खेली. अपनी पारी में रोहित ने 2 छक्के और 6 चौके मारे थे.

रोहित तो 40 पर आउट हो गए. इसके बाद शुभमन गिल ने रन बनाने की जिम्मेदारी उठाई. हालांकि, वो ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके. गिल 24 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 1 छक्का और 4 चौके मारे.

शुभमन गिल का विकेट भारतीय पारी के 11वें ओवर में केशव महाराज ने लिया. ये बाएं हाथ के स्पिनर महाराज का पहला ही ओवर था. उनकी एक फुल लेंथ गेंद, जिसकी रफ्तार 84 किमी प्रति घंटा थी, गिल उसकी लाइन को पढ़ नहीं पाए. गेंद लेग स्टम्प पर गिरी थी और तेजी से टर्न होकर ऑफ स्टम्प की तरफ निकली और बेल्स को बिखेर दिया. गिल को यकीन ही नहीं हुआ कि वो बोल्ड हो गए.

IND vs SA: भारत के पास है छठा गेंदबाज, द्रविड़ ने बताया ‘सबसे खतरनाक’, द.अफ्रीका के खिलाफ करेगा गेंदबाजी?

गिल ने अंपायर से इसकी पुष्टि करनी चाही, फिर थर्ड अंपायर से ये चेक करने को कहा गया कि गेंद सीधे स्टम्प्स से टकराई थी या विकेटकीपर के शरीर से छूकर गेंद स्टम्प्स पर गिरी थी. टीवी रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के पास जाने से पहले बेल्स से टकराई थी. ऐसे में गिल को वापस लौटना पड़ा. इस विश्व कप में केशव महाराज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. भारत के खिलाफ मैच से पहले केशव ने 7 मुकाबलों में 11 विकेट ले चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में केशव ने 4 विकेट लिए थे.

Tags: India vs South Africa, Keshav Maharaj, Shubman gill, World cup 2023



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *