DMCA.com Protection Status VIDEO: मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट से क्यों किया बाहर,रोहित शर्मा ने बताई वजह – News Market

VIDEO: मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट से क्यों किया बाहर,रोहित शर्मा ने बताई वजह

इंग्लैंड के 'बैजबॉल' का फायदा उठाने को तैयार भारत का लाडला, बोला- मुझे मिलेगा ज्यादा विकेट लेने का मौका

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरी और प्लेइंग इलेवन में 3 बड़े बदलाव के साथ. दरअसल हैदराबाद टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया को केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने से झटके लगे. दूसरे टेस्ट के अंतिम ग्यारह में दो बदलाव की जानकारी सबको थी लेकिन तीसरी नाम चौंकाने वाला रहा. मोहम्मद सिराज के बाहर बिठाने की जानकारी कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त की और इसकी वजह भी बताई.

टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच हारने के बाद मुश्किलें और बढ़ गई हैं. सीनियर खिलाड़ी केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दूसरे मुकाबले में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए. इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा ने तीन बदलाव किए. जडेजा की जगह पर कुलदीप यादव को मौका दिया गया जबकि रजत पाटीदार ने प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह ली. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इस मैच में बाहर बिठाया गया और उनकी जगह मुकेश कुमार को मौका दिया.



सिरीज क्यों हुए प्लेइंग इलेवन से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है. उन्होंने बताया कि काफी वक्त से वह लगातार मैच खेल रहे हैं. उनको आराम दिए जाने का फैसला लिया गया और इसी वजह से सिराज को बाहर रखते हुए मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.



बीसीसीआई ने मोहम्मद सिराज को लेकर अपडेट जारी किया है. इसमें बताया गया है कि उनको भारतीय टीम से फिलहाल रिलीज कर दिया गया है. यह फैसला इस लंबी सीरीज को ध्यान में रखते हुए लिया गया है साथ ही इसपर भी विचार किया गया कि वह कितने वक्त से लगातार मैच खेलते आ रहे हैं. राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए सिराज उपलब्ध होंगे. आवेश खान दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं.

Tags: India vs Engalnd, Mohammad Siraj, Mohammed siraj, Mukesh Kumar



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *