DMCA.com Protection Status Video: ऋषभ पंत का वर्ल्ड कप टिकट मानिए पक्का, सारे रोड़े रास्ते से हटे – News Market

Video: ऋषभ पंत का वर्ल्ड कप टिकट मानिए पक्का, सारे रोड़े रास्ते से हटे

Video: ऋषभ पंत का वर्ल्ड कप टिकट मानिए पक्का, सारे रोड़े रास्ते से हटे

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में पूरे एक सीजन मिस करने के बाद वापसी कर रहे कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से चोटिल हुए ऋषभ पंत ने धमाकेदार खेल दिखाया है. 2022 में एक हादसे का शिकार होने के बाद वह एक साल के ज्यादा क्रिकेट के मैदान से दूर रहे. इस बार आईपीएल में एक बार फिर से कप्तान और विकेटकीपर के तौर पर वापसी की. उनके प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की नजर है. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले उनके खेल ने बाकी विकेटकीपरों की मुश्किल बढ़ा दी है.

ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में उतरने के बाद से अब तक काफी प्रभावित किया है. लगातार तीसरे मुकाबले में उनके बल्ले से तेज तर्रार पारी देखने को मिली. टीम ने दो मैच में हार झेलने के बाद जीत दर्ज की. आईसीसी विश्व कप से पहले ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर सबकी नजर जमी थी. उन्होंने टूर्नामेंट में अपने पुराने रंग में ही बललेबाजी की है. विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन बिल्कुल वैसा ही जैसा कार एक्सीडेंट में चोटिल होने से पहले थी.

छक्का देख रह जाएंगे दंग
ऋषभ पंत को तेज तर्रार पारियों की वजह से ही जाना जाता है. उन्होंने टेस्ट मैच में इंग्लैंड के धुरंधर जेम्स एंडरसन जैसे तेज गेंदबाज को विकेट के पीछे स्पिनर की तरह छक्का मारा हुआ है. इस सीजन उन्होंने वेंकटेश अय्यर के एक ओवर में 28 रन बना चुके हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर एक हाथ से विकेट की पीछे लगाया गया छक्का वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जिसने भी देखा वो देखता रह गया.

विश्व कप चयन के रास्ते साफ
इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप के चयन की राह में जो भी रोड़ा था उसे ऋषभ पंत ने हटा दिया है. कार एक्सीडेंट के बाद घुटने की सर्जरी हुई तो सबको उनकी वापसी को लेकर संदेह था. पंत ने ना सिर्फ वक्त से पहले फिटनेस हासिल की बल्कि जबरदस्त वापसी भी की. अब विकेट के पीछे भी शानदार नजर आ रहे हैं और विकेट के आगे भी जमकर बड़े शॉट्स लगाते दिख रहे हैं. चयनकर्ताओं की नजर में वह पहली पसंद हैं और दिग्गज भी ऋषभ पंत को ही विश्व कप के लिए दावेदार मान रहे हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Rishabh Pant, T20 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *