DMCA.com Protection Status Video: अंग्रेज गेंदबाजों को जमकर धोया, सेंचुरी लगाकर मैदान पर चलाया ‘बाण’ – News Market

Video: अंग्रेज गेंदबाजों को जमकर धोया, सेंचुरी लगाकर मैदान पर चलाया ‘बाण’

Video: अंग्रेज गेंदबाजों को जमकर धोया, सेंचुरी लगाकर मैदान पर चलाया 'बाण'

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम अफगानिस्तान का टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में खेलने उतरेगी. घर पर खेली जाने वाली इस सीरीज के पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर केएस भरत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ धमाकेदार शतक जमाया. इस पारी की बदौलत मुश्किल में फंसी इंडिया ए ने मैच को ड्रॉ कराने में कामयाबी हासिल की. भरत ने अपने अंग्रेजों के खिलाफ लगाए शतक का जश्न खास तरीके से मनाया और इसे भगवान श्री राम को समर्पित किया.

टीम इंडिया साल की अपनी पहली टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है. इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरने से पहले हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट खेल चुकी है. नए साल पर भारत की यह पहली टेस्ट सीरीज होने जा रही है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच पिछले साल खेला गया था जबकि दूसरा मुकाबला नए साल पर हुआ. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय विकेटकीपर केएस भरत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ मुश्किल में शतक जमाते हुए हाथ से निकले मैच को ड्रॉ तक पहुंचाया.

अंग्रेजों के खिलाफ जमाया शतक श्री राम को समर्पित

भारतीय विकेटकीपर केएल भरत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अनऔपचारिक टेस्ट मैच के आखिरी दिन 116 रन की पारी खेल डाली. भारत ने अंपायर की तरफ से मैच ड्रॉ घोषित करने से पहले 490 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 5 विकेट पर 426 रन बनाए. भारत ने तीसरे दिन 4 विकेट पर 159 रन बनाए थे और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा था. मानव सुथार के साथ मिलकर भरत ने टीम को हार से बचाया.



165 बॉल का सामना करते हुए केएस भरत ने 116 रन की नाबाद पारी खेल डाली. इस पारी के दौरान उन्होंने कुल 15 चौके लगाए. भारतीय विकेटकीपर बैटर ने 5वें विकेट के लिए मानव के साथ मिलकर 61 रन की साझेदारी निभाई. शतक पूरा करने के बाद उनका जश्न बिल्कुल अलग था. उन्होंने मैदान पर धनुष बाण चलाकर शतक का जश्न मनाया. उनका यह शतक श्री राम को समर्पित था. 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होनी है. पूरा देश राम लला के इस महापर्व के जश्न में डूबा है.

Tags: Ayodhya Mandir, Ayodhya ram mandir, India vs Engalnd, Ks bharat



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *