DMCA.com Protection Status U19 World Cup Final: भारत-पाकिस्तान में होगा फाइनल या दोहराया जाएगा वर्ल्ड कप 2023 का इतिहास – News Market

U19 World Cup Final: भारत-पाकिस्तान में होगा फाइनल या दोहराया जाएगा वर्ल्ड कप 2023 का इतिहास

U19 World Cup Final: भारत-पाकिस्तान में होगा फाइनल या दोहराया जाएगा वर्ल्ड कप 2023 का इतिहास

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल (Under 19 World Cup finals) में जगह बना ली है. इसके साथ ही यह तय हो गया है कि अब या तो भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल खेला जाएगा या फिर वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल दोहराया जाएगा. क्रिकेटप्रेमी भूले नहीं होंगे कि 19 नवंबर 2023 को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था, जिसमें रोहित ब्रिगेड को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब यह सब इतिहास की बात है. ताजा खबर यह है कि भारत एक और क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने की दहलीज पर खड़ा है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मंगलवार को बेनोनी में खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान उदय सहारन के फैसले को सही साबित करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 244/7 रन के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद शुरुआती लड़खड़ाहट के बाद 2 विकेट से मैच जीत लिया. भारतीय टीम के लिए पिछले मैच के शतकवीर सचिन दास ने 96 रन की खूबसूरत पारी खेली. कप्तान उदय सहारन ने 81 रन बनाए.

अंडर 19 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अब तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं. पाकिस्तान ने ग्रुप और सुपर सिक्स राउंड के अपने सारे मैच जीते. ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप दौर के सारे मैच जीते. सुपर सिक्स में उसने एक मैच जीता और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. अब ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान में से जो भी टीम गुरुवार को हारेगी, वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. विजेता टीम का मुकाबला 11 फरवरी को फाइनल में भारत से होगा.

Tags: India under 19, India vs South Africa, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *