DMCA.com Protection Status U19 World Cup: बांग्लादेश की विशाल जीत से पाकिस्तान मुश्किल में, भारत सेमीफाइनल में – News Market

U19 World Cup: बांग्लादेश की विशाल जीत से पाकिस्तान मुश्किल में, भारत सेमीफाइनल में

U19 World Cup: बांग्लादेश की विशाल जीत से पाकिस्तान मुश्किल में, भारत सेमीफाइनल में

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लेकिन भारत के पड़ोसी पाकिस्तान और बांग्लादेश इस रेस में फंस गए हैं. पाकिस्तान की टीम सुपर सिक्स राउंड में भारत के बाद दूसरे नंबर पर थी और ऐसा लग रहा था कि वह आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. लेकिन बांग्लादेश ने उसका खेल बिगाड़ दिया है. बांग्लादेश ने सुपर सिक्स के अपने पहले मैच में नेपाल को 26वें ओवर में ही हरा दिया. इससे उसका रनरेट काफी सुधर गया है. अब अगर बांग्लादेश अपना आखिरी मैच फिर बड़े अंतर से जीत ले और पाकिस्तान अपना आखिरी मैच हार जाए तो ऐसे में सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला रनरेट से होगा.

बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सुपर सिक्स राउंड में नेपाल को 5 विकेट से हराया. बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करते हुए नेपाल को 49.5 ओवर में 169 रन पर ऑलआउट कर दिया. फिर जीत के लिए जरूरी रन महज 25.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर बना लिए. इस जीत से बांग्लादेश सुपर सिक्स राउंड के ग्रुप-1 में 4 अंक लेकर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. भारत और पाकिस्तान भी इसी ग्रुप में है. भारत और पाकिस्तान दोनों के 6-6 अंक हैं. लेकिन भारतीय टीम का रनरेट +3.327 है. पाकिस्तान का रनरेट +1.064 और बांग्लादेश का रनरेट +0.348 है.

बुमराह को मिली ओली पोप का रास्ता रोकने की सजा, 2 साल तक रहेगा बैन का खतरा

रनरेट के अंतर से समझा जा सकता है कि भारत अगर अपना आखिरी मैच हार भी जाए तो भी उसकी सेहत पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा. जूनियर टीम इंडिया का रनरेट उसके सेमीफाइनल खेलने की गारंटी बन गया है. जबकि अगर पाकिस्तान बड़े अंतर से हारा और बांग्लादेश ने एक बार फिर बड़ी जीत दर्ज की तो सेमीफाइनल का रेस रनरेट तय करेगा. निश्चित तौर पर पाकिस्तानी फैंस ऐसा नहीं चाहेंगे. वे चाहेंगे कि पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीत ले ताकि सेमीफाइनल की रेस रनरेट के गणित में उलझे ही नहीं.

सुपर सिक्स राउंड के ग्रुप-2 की बात करें तो भारत की तरह ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की रेस में आगे बढ़ गया है. ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में 6 अंक लेकर पहले नंबर पर है. उसका रनरेट +2.781 भी बेहतर है. ऑस्ट्रेलिया के अलावा ग्रुप में एक भी टीम ऐसी नहीं है, जिसके 4 से ज्यादा अंक हों. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल खेलना तय लगता है. दूसरे स्थान के लिए दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज में टक्कर है. इंग्लैंड की टीम के सिर्फ 2 अंक हैं और वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है.

इंग्लैंड को सुपर सिक्स के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 110 रन से हार का सामना करना पड़ा. एक अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से रौंद दिया. दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 102 रन पर आउट किया और फिर 14वें ओवर में ही मैच जीत लिया. शुक्रवार को सुपर सिक्स में भारत की टीम नेपाल से भिड़ेगी. इस मैच का सेमीफाइनल के समीकरण पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Tags: India under 19, Pakistan, Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *