DMCA.com Protection Status U19 WC: 8 खिलाड़ी जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के सबसे बड़े दावेदार – News Market

U19 WC: 8 खिलाड़ी जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के सबसे बड़े दावेदार

U19 WC: 8 खिलाड़ी जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के सबसे बड़े दावेदार

[ad_1]

हाइलाइट्स

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की दौड़ में भारत के 3 खिलाड़ी शामिल
पाकिस्तान के एक पेसर को आईसीसी ने दावेदारों में दी जगह
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेला जाएगा महामुकाबला

नई दिल्ली. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. किसी एक टीम के चैंपियन बनने के बाद आईसीसी का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट संपन्न हो जाएगा. आईसीसी ने उन 8 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान किया है जो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के दावेदार हैं. इन खिलाड़ियों में भारत के 3 प्लेयर्स शामिल है. यह अवॉर्ड उस खिलाड़ी को दिया जाता है जिसने पूरे टूर्नामेंट में बॉलिंग, बैटिंग या फिर दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया हो. भारत की ओर से जो खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने की दौड़ में शामिल हैं उनके नाम उदय सहारन, सौम्य पांडे और मुशीर खान है. इन तीनों खिलाड़ियों का मौजूदा टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेजोड़ रहा है. इनके अलावा साउथ अफ्रीका के 2, पाकिस्तान के एक, वेस्टइंडीज के एक और ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी को जगह मिली है.

आईसीसी ने अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप 2024 (U19 World Cup) में जो 8 नाम शॉर्टलिस्ट किए हैं इनमें से सभी ने टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किए हैं. किसी ने बैटिंग में तो किसी ने बॉलिंग में कमाल किया है. आईसीसी ने कहा, ‘ आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 के इस साल के एडिशन में कई शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं. इनमें से 8 खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में बनने की दौड़ में सीमित कर दिया गया है.’ साउथ अफ्रीका से तेज गेंदबाज क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) और स्टीव स्टोल्क, ऑस्ट्रेलिया के ह्यूज वेईगन , पाकिस्तान से उबैद शाह (Ubaid Shah) और विंडीज से ज्वेल एंड्रयू को इस लिस्ट में जगह मिली है.

U19 World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, अकेले दम पर टीम को बना सकते हैं विश्व चैंपियन

वनडे में बने 720 रन… हारकर भी इतिहास रच गए अफगान लड़ाके, इतिहास के पन्नों दर्ज हुआ श्रीलंका-अफगानिस्तान मैच

भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ ऐसा रहा है
खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात की जाए तो भारत की ओर से स्पिनर सौम्य पांडेय (Saumy Pandey) ने 17 विकेट अपने नाम किए हैं. बाएं हाथ के स्पिनर सौम्य पांडे की गेंदबाजी इकॉनोमी 2.44 रही है. उन्होंने 4 विकेट हॉल 3 बार लिए हैं. सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान (Musheer Khan) विश्व कप में 2 शतक जड़ चुके हैं. वह 6 पारियों में 338 रन ठोक चुके हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 131 रन की पारी खेली थी. मुशीर ने अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से भी प्रभावित किया है.

नेपाल के खिलाफ शतक जड़े चुके हैं उदय सहारन
टीम इंडिया के कप्तान उदय सहारन गजब की फॉर्म में हैं. उदय आगे से बढ़कर टीम की अगुआई कर रहे हैं. उदय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में 81 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. उन्होंने नेपाल के खिलाफ सुपर सिक्स मैच में शानदार शतक जड़ था. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में परिस्थिति के मुताबिक खुद को बेहतरीन तरीके से ढाला है.

Tags: ICC, IND vs AUS, India vs Australia, Team india, U-19 WC, Under-19 World Cup 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *