DMCA.com Protection Status U-19 WC: मुशीर की सेंचुरी के बाद सौम्य की घातक गेंदबाजी,न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत – News Market

U-19 WC: मुशीर की सेंचुरी के बाद सौम्य की घातक गेंदबाजी,न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत

U-19 WC: मुशीर की सेंचुरी के बाद सौम्य की घातक गेंदबाजी,न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर 19 विश्व कप में अपने जीत का सफर जारी रखा है. भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा की टीम जैसा खेल दिखाते हुए युवाओं ने लगातार चौथी जीत हासिल की. सुपर सिक्स के पहले मैच में टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 214 रन की विशाल जीत दर्ज की. भारत ने मुशीर खान के शतक की बदौलत 295 रन का स्कोर खड़ा किया था. कीवी टीम भारतीय गेंदबाजी के आगे महज 81 रन पर ही सिमट गई.

अंडर 19 विश्व कप में भारत का दबदबा कायम है. 5 बार की चैंपियन टीम ने सारे लीग मैच जीतने के बाद सुपर सिक्स की शुरुआत भी दमदार अंदाज में की. न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 295 रन का स्कोर खड़ा किया था. मुश्किल में फंसी टीम के लिए मुशीर खान ने एक बार फिर से धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी ठोकी.

कीवी टीम सस्ते में सिमटी
भारतीय टीम के स्टार स्पिनर सौम्य पांडे ने एक बार फिर से विरोधी टीम को अपनी फिरकी में फंसाया. भारत से मिले 296 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम सिर्फ 81 रन तक ही पहुंच पाई. 10 ओवर की गेंदबाजी में सौम्य ने महज 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. इसके अलावा राज लिंबानी और मुशीर खान ने 2-2 विकेट चटकाए.

मुशीर की ऑलराउंड प्रदर्शन
बांग्लादेश के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप के पहले मैच में फ्लॉप रहने के बाद से मुशीर खान ने जबरदस्त वापसी की है. आयरलैंड के खिलाफ 26 जनवरी पर सेंचुरी ठोकने के बाद सुपर सिक्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस बैटर ने सेंचुरी जमाई. 61 बॉल पर 6 चौके जमाते हुए उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की थी. 109 रन गेंद का सामना करने के बाद 10 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने अपना शतक पूरा किया.

Tags: Under 19 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *