DMCA.com Protection Status Time Out: क्या 5 सेकेंड पहले मैदान पर पहुंचे थे एंजेलो मैथ्यूज? फोटो शेयर कर ICC को दिया प्रूफ – News Market

Time Out: क्या 5 सेकेंड पहले मैदान पर पहुंचे थे एंजेलो मैथ्यूज? फोटो शेयर कर ICC को दिया प्रूफ

Time Out: क्या 5 सेकेंड पहले मैदान पर पहुंचे थे एंजेलो मैथ्यूज? फोटो शेयर कर ICC को दिया प्रूफ

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप का 2023 का 38वां मुकाबला सोमवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले में रोमांच के साथ भरपूर ड्रामा भी नजर आया. श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज का टाइम आउट होना इस मुकाबले का सबसे बड़ा चर्चा का विषय रहा. इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी को इस तरह आउट दिया गया. अंपायर के मुताबिक मैथ्यूज मैदान पर 2 मिनट की देरी से आए थे. इसलिए उन्होंने आउट दे दिया गया.

एंजेलो मैथ्यूज ने आउट होने के बाद मैदान पर तो गुस्सा दिखाया ही इसके बाद उन्होंने ट्विटर अकाउंट से एक फोटो पोस्ट कर दिखाया है कि वह टाइम खत्म होने से ही पहले मैदान पर आ गए थे. मैथ्यूज ने फोटो पोस्ट कर लिखा,” सबूत, कैच लेने से लेकर हेलमेट पहनने तक का टाइम”. बता दें कि वह इस पोस्ट के जरिए यह दिखाना चाह रहे हैं कि वह मैदान पर टाइम खत्म होने से 5 सेकेंड पहले ही मैदान पर पहुंच गए थे.

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद एक्शन में राष्ट्रपति, जांच के लिए नियुक्त की कमेटी, खतरे में क्रिकेट बोर्ड!

क्या कहता है नियम
आईसीसी नियम के मुताबिक विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर स्ट्राइक लेनी होती है. लेकिन, आईसीसी विश्व कप 2023 में बल्लेबाज के लिए समय सीमा को घटाकर सिर्फ दो मिनट कर दिया गया है. यही वजह है कि मैथ्यूज को आउट होना पड़ा.

Timed Out Controversy: जब 6 मिनट की देरी से मैदान पर पहुंचे थे सौरव गांगुली, अंपायर ने क्यों नहीं दिया आउट?

क्या करेगी आईसीसी?
अगर मैथ्यूज 5 सेकेंड पहले मैदान पर पहुंचे होंगे या प्रूफ के बाद वह नॉट आउट पाए गए तो उनकी मैच फीस में कोई कटौती नहीं होगी. इसके अलावा वह बैन से भी बच जाएंगे. क्योंकि आउट दिए जाने के बाद उन्होंने लंबे समय तक अंपायर से बहस की थी. साथ ही डगआउट की तरफ जाते हुए मैथ्यूज ने अपना हेलमेट भी फेंका था.

Tags: Angelo Mathews, ICC, Srilanka, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *