DMCA.com Protection Status T20 WC में किस टीम ने बनाया सबसे छोटा स्कोर.. 79 पर ढेर हो चुकी है टीम इंडिया – News Market

T20 WC में किस टीम ने बनाया सबसे छोटा स्कोर.. 79 पर ढेर हो चुकी है टीम इंडिया

T20 WC में किस टीम ने बनाया सबसे छोटा स्कोर.. 79 पर ढेर हो चुकी है टीम इंडिया

[ad_1]

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप का नौवां एडिशन 2 जून से आयोजित होगा
एमएस धोनी की कप्तानी में 100 के भीतर लुढ़क चुकी है टीम इंडिया

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. आईसीसी के इस मेगा इवेंट का आयोजन 2 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा. बेहद कम समय में क्रिकेट का यह सबसे छोटा टूर्नामेंट दर्शकों के दिलों पर राज कर रहा है. फैंस का साढे़ तीन घंटे में भरपूर मनोरंजन होता है. बल्लेबाज चौकों और छक्कों की बरसात करते हुए नजर आते हैं वहीं गेंदबाज 4 ओवर में अपनी गेंदबाजी की कला दिखाते हैं. टी20 विश्व कप में कई बार टीमें 100 के भीतर ढेर हो चुकी हैं. इसमें टीम इंडिया भी शामिल है. भारतीय पारी विश्व कप में 79 रन पर सिमट चुकी है. टी20 वर्ल्ड कप में किसी टीम का सबसे कम स्कोर कितना है. एक टीम तो 10 ओवर में ढेर हो चुकी है. नीदरलैंड्स के नाम न्यूनतम टोटल का रिकॉर्ड है.

2014 टी20 विश्व कप में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स (Netherlands) की पारी को 39 रन पर समेट दिया था. लंकाई गेंदबाजों ने नीदरलैंड्स की पारी को 10.3 ओवर में समेट दिया था. बांग्लादेश के चटोग्राम में खेले गए इस मैच में नीदरलैंड्स का सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सका था. 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके थे. श्रीलंका ने 5 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. यह टी20 विश्व कप में किसी टीम का सबसे छोटा स्कोर है. दूसरा सबसे छोटा स्कोर भी नीदरलैंड्स के नाम है. 2021 के टी20 विश्व कप में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को 44 रन पर ढेर किया. यह मैच शारजाह में खेला गया जहां श्रीलंका ने 7.1 ओवर में 8 विकेट से बाजी मारी.

VIDEO: धोनी स्टाइल में रन आउट… संजू सैमसन ने गिरते पड़ते गेंद को स्टंप्स पर दे मारा, खतरनाक बल्लेबाज का ऐसे किया काम तमाम

हम बिल्कुल स्पष्ट थे… कप्तानी विवाद पर बोले कोच संजय बांगड़, शिखर धवन के नहीं खेलने की वजह भी बताई

भारतीय क्रिकेट टीम को 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने 79 रन पर ऑलआउट कर दिया था. नागपुर में खेले गए इस मैच में कीवी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 126 रन बनाए. जवाब में मेजबान टीम इंडिया 18.1 ओवर में 79 रन पर ढेर हो गई और 47 रन से मैच हार गई. इस मैच में कप्तान एमएस धोनी, विराट कोहली और अश्विन दोहरे अंक में पहुंच सके थे.

टी20 विश्व कप में सबसे कम स्कोर पर आउट होने के मामले में नीदरलैंड्स पहले और दूसरे नंबर पर है जबकि 55 रन के साथर विंडीज तीसरे वहीं 60 रन के साथ न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है. स्कॉटलैंड 60 रन के साथ पांचवें, आयरलैंड (68) छठे, हॉन्गकॉन्ग (69) सातवें और बांग्लादेश (70) आठवें नंबर पर है. भारत इस लिस्ट में तेरहवें नंबर पर है. भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान 82 रन के साथ 18वें नंबर पर काबिज है.

Tags: Cricket Records, Icc T20 world cup, T20 World Cup, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *