DMCA.com Protection Status T20 वर्ल्ड कप की रेस में पिछड़े ऋषभ पंत-संजू सैमसन, दोस्त DK को फिर साथ ले जाएंगे कप्तान रोहित! – News Market

T20 वर्ल्ड कप की रेस में पिछड़े ऋषभ पंत-संजू सैमसन, दोस्त DK को फिर साथ ले जाएंगे कप्तान रोहित!

T20 वर्ल्ड कप की रेस में पिछड़े ऋषभ पंत-संजू सैमसन, दोस्त DK को फिर साथ ले जाएंगे कप्तान रोहित!

[ad_1]

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 288 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 121 रन पर चौथा विकेट गंवाया. कप्तान फाफ डूप्लेसी चौथे बैटर के रूप में आउट हुए तो उनकी जगह लेने के लिए दिनेश कार्तिक मैदान पर उतरे. एक रन बाद ही सौरव चौहान आउट हो गए. इस तरह आरसीबी का स्कोर 10 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन हो गया. उसे अगले 10 ओवर में जीत के लिए 166 रन बनाने थे. मैच जीत पाना असंभव हो चला था. ऐसे में कोई भी बैटर हताश हो सकता था. कोई भी उस पर हार का आरोप ना लगाता. लेकिन दिनेश कार्तिक हताश होने वालों में से नहीं हैं. डीके बॉस लड़े और जमकर लड़े. 35 गेंद पर 83 रन की पारी खेल अपनी टीम को 262 रन तक पहुंचाया. कोई शक नहीं कि दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में अपना दावा ठोक रहे हैं.

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं. लेकिन जब बात स्ट्राइक रेट की आती है तो वे पहले नंबर पर आते हैं. टूर्नामेंट में एक भी ऐसा बैटर नहीं है, जिसने 150 रन से ज्यादा बनाए हों और उसका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा हो. दिनेश कार्तिक ने 7 मैच की 6 पारियों में 75.33 की औसत और 205.45 स्ट्राइक रेट से 226 रन बनाए हैं.

IPL 2024 RR vs KKR: युजी के निशाने पर आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड! जो बड़े-बड़े दिग्गज नहीं कर पाए वह आज…

आईपीएल 2024 में सिर्फ एक भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन हैं, जिन्होंने दिनेश कार्तिक से ज्यादा रन बनाए हैं. लेकिन जब बात टी20 वर्ल्ड कप में दावेदारी की आती है तो डीके के सामने संजू कमजोर पड़ जाते हैं. वजह संजू सैमसन टॉप-3 में बैटिंग करते हैं. भारतीय टीम के पास टॉप-3 के लिए कप्तान रोहित शर्मा समेत कई दावेदार हैं. भारतीय टीम कॉम्बिनेशन में वह विकेटकीपर सबसे ज्यादा फिट होगा जो मिडिलऑर्डर में बैटिंग करता हो.

भारतीय टीम कॉम्बिनेशन में इस समय दिनेश कार्तिक के अलावा ऋषभ पंत ही विकेटकीपर बैटर की पोजीशन के लिए तगड़े दावेदार दिखते हैं. पंत ने आईपीएल 2024 में मिडिलऑर्डर में बैटिंग करते हुए 6 मैच में 32.33 की औसत और 157.72 स्ट्राइक रेट से 194 रन बनाए हैं.

डीके और पंत के अलावा भारतीय टीम में विकेटकीपर बैटर के लिए संजू सैमसन, ईशान किशन और केएल राहुल का दावा मजबूत माना जाता है. लेकिन संजू, ईशान और केएल के साथ मुश्किल यह है कि ये तीनों ही या तो ओपनिंग करते हैं या तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हैं. इन तीनों को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में तभी चुना जाएगा जब रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और विराट कोहली में से कोई एक ड्रॉप हो. अभी तो ऐसा होता नहीं दिखता है. हां, वर्ल्ड कप टीम चुने जाने में अभी 15 दिन का वक्त है. इस दौरान अगर कुछ बड़ा बदलाव होता है या कोई खिलाड़ी बहुत दमदार खेल दिखाता है तो टीम की सूरत बदल भी सकती है. लेकिन अभी तो संभावित टीम में दिनेश कार्तिक का दावा मजबूत है. और मत भूलिएगा कि जब मुंबई इंडियंस के खिलाफ डीके ने 53 रन की तूफानी पारी खेली थी, तब रोहित शर्मा ने कहा भी था कि इसके दिमाग में वर्ल्ड कप चल रहा है. एमएस धोनी से पहले से भारतीय टीम के लिए खेल रहे दिनेश कार्तिक अगर एक बार फिर वर्ल्ड कप खेलते दिख जाएं तो हैरान मत होइएगा.

Tags: Dinesh karthik, IPL 2024, T20 World Cup, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *