DMCA.com Protection Status Summer Drink: अब 10 रुपए में BP होगा कंट्रोल, अल्सर से भी मिलेगी राहत – News Market

Summer Drink: अब 10 रुपए में BP होगा कंट्रोल, अल्सर से भी मिलेगी राहत

Summer Drink: अब 10 रुपए में BP होगा कंट्रोल, अल्सर से भी मिलेगी राहत

[ad_1]

इंदौर. अक्सर आपने चाय की टपरी या फिर पान, गुटखे की टपरी तो देखी होगी, लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर के मल्हारगंज इलाके में एक अनोखी जूस की टपरी है, जहां बेल का शरबत मिलता है. लोग यहां दूर-दूर से आलीशान गाड़ी से आते हैं और ठंडा ठंडा कूल कूल शरबत पीते हैं. गर्मी के दिनों में यहां अधिक भीड़ उमड़ती है.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का भी मानना है कि गर्मी के मौसम में बेल का शरबत (जूस) काफी फायदेमंद होता है. बेल का जूस पीने में जितना स्वादिष्ट लगता है, सेहत के नजरिए से भी उतना ही फायदेमंद होता है. इंदौर के जिंसी चौराहे के पास एक टापरीनुमा दुकान इस बेल के शरबत के लिए प्रसिद्ध है, जहां गर्मी के दिनों के अलावा भी यह शरबत मिलता है. दुकान संचालक विजय शर्मा ने बताया कि मेरा उद्देश्य दूसरों को स्वस्थ देखना है. मैं खुद भी इसका सेवन करता हूं.

कई बीमारियों में है फायदेमंद
डॉक्टर भी मानते हैं कि बेल का जूस एक साथ कई बीमारियों में फायदेमंद है. इसे पीने से बवासीर, अल्सर में काफी आराम मिलता है और बेल का जूस हाई ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करता है और शरीर को ठंडक भी प्रदान करता है.

इसलिए आते हैं लोग
वैसे तो शहर में जूस की अनेक दुकानें हैं, लेकिन बहुत ही कम जगहों पर बेल का जूस मिलता है. यही कारण है कि विजय शर्मा की दुकान पर लोग दूर-दूर से आते हैं. विजय का कहना है कि बड़ों को यह जूस 10 रुपए में और बच्चों को फ्री पिलाता हूं.

पहले थे कैंसर के मरीज
विजय ने बताया कि उन्हें कैंसर हो गया था, लेकिन माता दुर्गा और मां कालका के आशीर्वाद से वे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं. अपनी बीमारी में उन्होंने भी बेल का जूस पीया था. वे इस शरबत को माता का आशीर्वाद स्वरूप प्रसाद मानते हैं.

Tags: Eat healthy, Indore news, Latest hindi news, Local18, Mp news

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *