DMCA.com Protection Status Skincare Tips: पार्टी के लिए चाहिए इंस्टेंट ग्लो…तो चहरे पर लगाएं हल्दी-शहद – News Market

Skincare Tips: पार्टी के लिए चाहिए इंस्टेंट ग्लो…तो चहरे पर लगाएं हल्दी-शहद

Skincare Tips: पार्टी के लिए चाहिए इंस्टेंट ग्लो...तो चहरे पर लगाएं हल्दी-शहद

[ad_1]

शिखा श्रेया/रांची. चमकदार स्किन पाना आखिर किसका सपना नहीं होता है, इसके लिए लोग ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगाते हैं और हजारों रुपए बर्बाद करते हैं. इसके बावजूद मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता. ऐसे में आज हम आपको घर पर एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिसे अपना कर आप 5 मिनट में बेदाग, निखरी और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

झारखंड की राजधानी रांची की जानी मानी ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा बताती हैं कि घर पर 5 मिनट में ही आप खूबसूरत स्किन पा सकते हैं. इसके लिए बस आपको शहद, हल्दी और कच्चे दूध का सही इस्तेमाल करने आना चाहिए. यह तीनों अच्छे स्किन देने में काफी मददगार साबित होते हैं और यह आसानी से आपके किचन में भी उपलब्ध रहता है.

ऐसे करें शहद हल्दी का इस्तेमाल
सुषमा बताती हैं कि खूबसूरत स्किन पाने के लिए बस आपको एक चुटकी हल्दी लेनी है. ध्यान रहे कि हल्दी घर की पीसी हुई हो. इसके अलावा आपको एक चम्मच शहद लेना है और उसमें दो चम्मच कच्चा दूध लेना है. ध्यान रहे यह कच्चा दूध होना चाहिए उबला हुआ नहीं, वरना यह असर नहीं करेगा. उन्होंने बताया कि अब तीनों को लेकर आपको अच्छे से मिला लेना है. अगर आपके पास घर में केसर है तो दूध में केसर भी डाल सकते हैं और नहीं है तो भी कोई बात नहीं. इन तीनों को अच्छे से मिलाने के बाद अपने चेहरे पर लगा लें और 5 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर धो लें इससे आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगा. ध्यान रहे कि 5 मिनट से ज्यादा नहीं छोड़ना है वरना हल्दी का रंग काफी अधिक आपके चेहरे पर आ जाएगा और चेहरा पीला लगने लगेगा.

मिलेगी गोरी और बेदाग स्किन
सुषमा बताती हैं कि ऐसा आपको हफ्ते में यह तीन बार लगाना है. आप 1 महीने में ही देखेंगे कि आपकी स्किन पहले के मुकाबले कितनी बेदाग और निखर चुकी है. साथ ही चेहरे का कालापन भी हटेगा. शहद स्किन को कोमल और मुलायम बनाएगा. हल्दी नेचुरल निखार और कच्चा दूध चेहरे को क्लीन करके दाग धब्बे हटाता है. यही कारण है कि यह तीनों एक साथ चेहरे पर कारगर साबित होता है.

(नोट- यह खबर ब्यूटी एक्सपर्ट की ओर से बातचीत कर लिखी गई है. लोकल 18 इसकी पुष्टि नहीं करता. किसी भी नुस्खे को आजमाने के पहले एक बार अपने डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह लें. या फिर अपने कान के पीछे वाले स्किन पर लगाकर देख लें.अगर कोई एलर्जी ना हो तो अपने चेहरे पर लगाए.)

Tags: Glowing Skin, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news, Skin care in winters

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *