DMCA.com Protection Status Points table में बड़ा उलटफेर, साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत से इंग्लैंड को नुकसान – News Market

Points table में बड़ा उलटफेर, साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत से इंग्लैंड को नुकसान

Points table में बड़ा उलटफेर, साउथ अफ्रीका की बड़ी जीत से इंग्लैंड को नुकसान

[ad_1]

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में शनिवार को दो मुकाबले खेले गए. पहले मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को हराकर खाता खोला तो वहीं साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को करारी मात दी. शनिवार 21 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने हेनरिक क्लासेन के शतक और मार्को यानसन की धमाकेदार फिफ्टी की बदौलत 7 विकेट पर 399 रन का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की टीम 22 ओवर में 170 रन पर सिमट गई.

साउथ अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में एकतरफा जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज टीम ने पहला विकेट क्विंटन डि कॉक के रूप में जल्दी गंवाया. इसके बाद रासी वान डर डुसेन और फिर रीजा हेंड्रिक्स आउट हुए. यहां से हेनरिक क्लासेन ने कमान संभाली और धुंआधार पारी खेल डाली. नीचले क्रम में मार्को यानसन का साथ मिला और दोनों ने स्कोर 399 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 67 गेंद पर क्लासेन 109 बनाकर आउट हुए जबकि यानसन ने 75 रन की पारी खेली.

अंक तालिका में हुआ बदलाव
इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार ने उसे अंक तालिका में नीचे धकेल दिया है. साउथ अफ्रीका के मैच से पहले छठे स्थान पर पहुंची टीम अब 9वें नंबर पर पहुंच गई है. उससे उपर इस वक्त नीदरलैंड्स की टीम है. अंक तालिका में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है. इन दोनों टीमों के बीच रविवार 22 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाना है. साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे नंबर पर ही बनी हुई है. चौथा स्थान ऑस्ट्रेलिया की टीम को हासिल है जबकि पाकिस्तान 5वें नंबर पर है.

श्रीलंका ने दर्ज की पहली जीत 

वर्ल्ड कप मे पहले तीन मैच हारने के बाद श्रीलंका की टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. इस जीत की बदौलत वो आखिरी पायदान से उपर उठकर अब 8वें नंबर पर पहुंच गया है. अंक तालिका में छठे नंबर पर बांग्लादेश की टीम है. नीदरलैड्स की टीम इस वक्त सातवें नंबर पर है.

Tags: England vs south Africa, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *